सैन्य धाम के रूप में उत्तराखंड का पांचवां धाम विकसित किया जायेगा : गणेश जोशी

Will be developed as Sainya Dham
मंत्री गणेश जोशी।

Will be developed as Sainya Dham

देहरादून। Will be developed as Sainya Dham प्रदेश के सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि सैन्य धाम के रूप में उत्तराखण्ड का पाचवॉ धाम विकसित किया जायेगा। 15 नवम्बर से शहीद सम्मान यात्रा का प्रारम्भ स्वाड गॉव से किया गया था जिसका समापन कल गुनियाल गॉव में हो जायेगा।

95 ब्लॉकों के कुल 1434 शहीद परिवारों से सम्पर्क करने के बाद यहॉ पर पवित्र कलश लाया जायेगा। समारोह के दौरान देहरादून के 204 शहीद परिजनों को सम्मानित भी किया जायेगा। शहीद द्वार का नाम पूर्व सीडीएस स्वर्गीय विपिन रावत के नाम पर किया जायेगा।

50 बीघा के अन्तर्गत बनने वाले शहीद धाम को 63 करोड रूपये की लागत से 02 वर्ष के भीतर तैयार कर लिया जायेगा तथा प्रथम विश्व युद्ध से लेकर अब तक शहीदों के चित्र विवरण के साथ यहॉ पर लगाये जायेगे। शहीद धाम में अमर जवान ज्योति, थियेटर, गन, टैंक इत्यादि प्रमुख आकर्षण के केन्द्र होंगे।

कल शहीद सम्मान यात्रा के सम्पन्न होने पर विशाल जन सभा का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहेंगे।

जरा इसे भी पढ़े

उत्तराखंड में बदलेगा मौसम, 15 से बर्फबारी के आसार
मकान मालिक अब अपनी मर्जी से मनमाना किराया नहीं बढ़ा सकेंगे
कांग्रेसियों ने दी पूर्व स्पीकर हरबंस कपूर को श्रद्धांजलि