मस्जिदों में हो रहे ऐलान, ना करे अरब के लोगो से अपनी बेटी की शादी, जानिए क्यों

wedding

नई दिल्ली। भारती शहर हैदराबाद में पिछले कुछ दिनों से बाकायदा एक मुहिम चली हुई है जिसमें मस्जिद के लाऊड स्पीकर्स से ऐसे ऐलान किए जा रहे हैं कि कोई सोच भी ना सकता। आलमी खबर रसां एजैंसी राईटर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक शहर की मस्जिद से होने वाले ऐलान में लोगों को अरब बाशिंदों के साथ अपनी बेटीयों की रकम लेकर शादियां करने से मना किया जा रहा है और बताया जा रहा है कि ये अरबी इन लड़कीयों को अपने मुल्क ले जाकर उन पर तरह-तरह के जुल्म करते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री के घर छापे में नहीं मिला कुछ भी, मीडिया की खबर हो रही गलत साबित

रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद में बूढ़े अरबी आदमी आते हैं और गरीब वालदैन को पैसे की लालच देकर उनकी कम उमर बेटीयों को ब्याह कर ले जाते हैं और फिर कुछ समय बाद ही इन लड़कीयों की बद्दत हालत की खबरें आने लगती हैं। कुछ समय पहले एक 65 साल का ओमानी शख्स हैदराबाद आया और 5 लाख भारती रुपय में एक 16 साल की लड़की से शादी करके उसे साथ ले गया।
जरा इसे भी पढ़ें : इनकम टैक्स छापे पर कांग्रेस आग बबूला

कुछ समय बाद लड़की ने फोन पर अपनी माता-पिता से बात की। वो रो रही थी और मदद मांग रही थी, कि इस के साथ वहां बिल्कुल बेकार सुलूक किया जा रहा है। हैदराबाद पुलिस का कहना है कि भारत में 18 साल से कम उमर की लड़की से शादी कानूनन जुर्म है। इस लड़की के बाप ने पैसों के लालच में जाली कागजात बनवाए , जिनमें बेटी की उम्र ज्यादा बताया गया और उसे ओमान के इस उम्र के शख्स के साथ ब्याह कर दिया।
जरा इसे भी पढ़ें : हैदराबाद विस्फोट: सभी मुस्लिम युवक 12 साल बाद बाइज्जत रिहा, पुलिस की हुई कड़ी निंदा

पुलिस का कहना है कि हैदराबाद में हर साल ऐसी सैंकड़ों शादियां होती हैं और उनकी तादाद में हर साल इजाफा होता जा रहा है। यहां वह गिरोह हैं जो गरीब माता-पिता को बरगलाते हैं और उन्हें बेटीयों को इन बूढ़े अरबियों के साथ शादी करने की तरगीब देते हैं, जिनके साथ बाद में अरब देश में इंतिहाई अमानवीय सुलूक किया जाता है।