निर्दल प्रत्याशियों के समर्थन में एकगुट हुए संत, विश्व हिन्दू महासभा ने भी किया सपोर्ट

Hindu mahasabha

वाराणसी, । विधानसभा चुनाव में जिले की दो विधानसभा सीटों पर निर्दल प्रत्याशियों को चुनाव लड़ा रहे संतों के एक गुट के समर्थन में विश्व हिन्दू महासभा भी आ गया है। शहर दक्षिणी और कैंट विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और सपा कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों के विरोध में निर्दल चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए जनसम्पर्क और सन्तों का साथ देने का ऐलान शनिवार को महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास दूबे ने किया है।

पराड़कर भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में दूबे ने बताया कि दोनों विधानसभा क्षेत्र से निर्दल लड़ रहे सुनील शुक्ला और सतीश अग्रहरि के समर्थन में कार्यकर्ता क्षेत्र में जनसम्पर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी स्थापित दल चुनाव में जनता को झूठे सपने दिखा रहे हैं जबकि ये दल और उनके नेता चुनाव जीतते ही समाज और जनता से कट जाते है।

गत वर्ष गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर गोदौलिया चौराहे पर संतों-बटुकों पर लाठीचार्ज और अन्याय प्रतिकार यात्रा के दौरान गोदौलिया चौराहे पर हुई आगजनी-तोड़फोड़ के बाद सूबे और केन्द्र सरकार की भूमिका से नाराज ज्योतिष शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती के शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द और अन्य सन्तों ने इस विधानसभा चुनाव में दो निर्दल प्रत्याशियों का समर्थन किया है। गंगा जल से संकल्प लेकर कहा है कि मां गंगा, काशी के विकास व काशी की सनातनी परम्परा संस्कृति को बचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।