आप भी कहेगें वंदना तेरे जज्बे को सलाम

Vandan

आगरा में फतेहपुर सीकरी विधानसभा से जहां कई दिग्गज चुनाव मैदान में हैं, वहीं इसी विधानसभा से स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़ी हुई है. अपने गांव में एक स्कूल और अस्पताल बनाने के उद्देश्य से स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा वंदना शर्मा एक निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में फतेहपुर सीकरी से चुनाव मैदान में ताल ठोक रही हैं. वंदना ने प्रतिज्ञा ली है कि जब तक वो अपने क्षेत्र का विकास नहीं करवा देती, तब तक वह शादी नहीं करेगी.
Vandana 3n
25 वर्षीय स्नातक की छात्रा वंदना का कहना है कि उसके परिवार के लोग उसके चुनाव लड़ने को लेकर तैयार नहीं थे. इस वजह से वंदना ने बिना बताए ही अपना निर्दलीय नामांकन कर दिया. हालांकि इस कारण वंदना को उसके परजिनों से डांट भी सुननी पड़ी. लेकिन बाद में सभी मान गए और अब पूरा परिवार वंदना के साथ है

दरअसल, प्रधान चुनाव में प्रधान प्रत्याशी द्वारा दबंगई और धनबल द्वारा चुनाव जीतने से आहत वंदना ने गांव के साथ-साथ पूरे विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है. वंदना की माने तो इस बाबत वो रोज सुबह अपनी स्कूटी से क्षेत्र में जन संपर्क करने के लिए निकल जाती हैं. वंदना ने बताया कि लड़की होने के कारण कई ग्रामीण उनके परिजनों को उन्हें चुनाव नहीं लड़ाने के लिए भड़काते हैं. लेकिन गांव और क्षेत्र के विकास के लिए प्रण ले चुकी वंदना अब किसी भी सूरत में पीछे हटने को राजी नहीं है.

ऐसे में जहां चुनाव जीतने के लिए अन्य प्रत्याशी लाखों रुपए अपने प्रचार में पानी की तरह बहा रहे हैं, वहीं वंदना अपने प्रचार में अभी तक अपने एक-एक रुपए जोड़कर जमा किए गए करीब 30 हजार रूपए ही खर्च खर्च कर पाईं हैं. लेकिन अब वंदना के इसी जज्बे को देखकर परिवारवाले भी वित्तीय सहायता का आश्वासन दे रहे हैं. इसी के साथ विकास को लेकर दृढ़ संकल्पित वंदना ने बताया कि वो तब तक शादी नहीं करेंगी, जब तक वो अपने क्षेत्र का विकास नहीं करवा देती. 

शेयर करे सपोर्ट करे शुक्रिया