मंत्री ने की शहरी विकास व आवास विभाग से सम्बन्धित कार्याे की समीक्षा

Urban Development and Housing Department
समीक्षा बैठक लेते मंत्री बंशीधर भगत।

Urban Development and Housing Department

देहरादून। Urban Development and Housing Department प्रदेश के शहरी विकास, एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री बंशीधर भगत की अध्यक्षता में विधानसभा स्थित सभाकक्ष में शहरी विकास तथा आवास विभाग से सम्बन्धित कार्याे की समीक्षा बैठक की गई।

बैठक में मंत्री द्वारा अमृत योजना की समीक्षा करते हुए कहा गया कि सभी कार्याें की थर्ड पार्टी से जॉच कर लें। वाटर सप्लाई, सिवरेज और ड्रेनेज से सम्बन्धित कार्याे में समन्वय स्थापित किया जाय।

इस सम्बन्ध में शहरी विकास विभाग, पेयजल विभाग, लोक निर्माण विभाग और नगर निगम की संयुक्त बैठक करके कार्याे में आने वाली बाधाओं को दूर कर लिया जाय। इस सम्बन्ध में सचिव, शहरी विभाग, पेयजल के एम.डी. के साथ अलग से बैठक करने हेतु निर्देशित किया गया।

बैठक में निर्देश दिया गया कि अमृत योजना के अन्तर्गत सड़क जो भी गड्डे खोदे जा रहे है उसे उसी समय भरने की भी कार्यावाही करें। सड़को की स्थिति ठीक करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये गये।स्वच्छ भारत मिशन की सफाई कार्याे पर विशेष ध्यान दने के निर्देश दिया गया।

डोर टू डोर कलेक्शन पर जोर देते हुए 100 प्रतिशत डोर टू डोर कलेक्शन करने के निर्देश दिया गया। जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण समाप्त होने के बाद नक्शा पास होने से सम्बन्धित समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया गया।

कहा गया कि जनता की सुविधा को देखते हुए यदि किन्ही नियमों में बदलाव करना हो तो कैबिनेट में प्रस्ताव लाए। इस दौरान बैठक में विधायक विनोद चमोली, सचिव शहरी विकास व आवास शैलेश बगोली, निदेशक शहरी विकास विनोद कुमार सुमन सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे। 

जरा इसे भी पढ़े

दून में अभी तक डेंगू के 18 मरीज चिन्हित हुए
उत्तराखंड ने निर्यात के मामले में दोगुना से अधिक की बढ़त हासिल की : सीएम
गांधी जयंती पर सभी 100 वार्डों में चलेगा विशेष स्वच्छता अभियान : गामा