डीएलएड प्रशिक्षितों के लिए आंदोलन करेगा उक्रांद : सेमवाल

UKD will agitate for D.El.Ed. trained
डीएलएड प्रशिक्षितों के आंदोलन के समर्थन में धरना-प्रदर्शन करते यूकेडी कार्यकर्ता।

UKD will agitate for D.El.Ed. trained

देहरादून। UKD will agitate for D.El.Ed. trained उत्तराखंड क्रांति दल ने आज देहरादून शिक्षा निदेशालय में आंदोलनरत डायट डीएलएड प्रशिक्षितों के धरना स्थल पर जाकर उन्हें अपना समर्थन दिया। उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में डीएलएड प्रशिक्षितों का एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षा निदेशक से भी मिला।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि सरकार की मंसा डायट डीएलएड को ज्वाइनिंग देने की नहीं है, इसीलिए उनका मामला कोर्ट में उलझा दिया गया है। उन्होंने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर सरकार 22,000 बेरोजगारों को सरकारी नौकरी लगाने का दावा कर रही है|

वहीं बेरोजगार पिछले 5 सालों से जॉइनिंग लेटर के लिए तरस गए हैं। यूकेडी नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि शिक्षा मंत्री इन प्रशिक्षित को रोज नया आश्वासन दे रहे हैं, जबकि अधिकारी शासन को गुमराह कर रहे हैं और सरकार कोर्ट में सही पैरवी नहीं करा रही है।

यूकेडी नेता वीरेंद्र रावत ने मांग की कि डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को प्राथमिकता से नियुक्त दी जानी चाहिए। यूकेडी ने शिक्षा विभाग को इस पर उच्चाधिकारियों से विचार विमर्श करने के लिए दो दिन का समय दिया है, उसके बाद आंदोलन उग्र करने पर विचार किया जाएगा। यूकेडी युवा मोर्चा की जिलाध्यक्ष सीमा रावत ने आंदोलन रत प्रशिक्षितों हर सहयोग का आश्वासन दिया है।

जरा इसे भी पढ़े

अपने पार्टनर के साथ जन्मदिन मनाने आई युवती का होटल में मिला शव
सीएम धामी ने गैरसैंण विधानसभा भवन परिसर में किया ध्वजारोहण
पर्यटकों के बीच मामूली विवाद में चली गोली