निजी आउटसोर्सिंग एजेंसियों के खिलाफ यूकेडी मुखर

UKD vocal against private outsourcing agencies
यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल।

UKD vocal against private outsourcing agencies

देहरादून। UKD vocal against private outsourcing agencies निजी आउटसोर्सिंग कंपनियों के खिलाफ उत्तराखंड क्रांति दल ने एक बार फिर मुखर तेवर अपना लिए हैं। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने प्रदेश में निजी आउटसोर्सिंग कंपनियों की सेवाएं समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

यूकेडी नेता सेमवाल ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि विभिन्न विभागों के द्वारा निजी आउटसोर्सिंग कंपनियों के माध्यम से सेवाएं दी जा रही है और यह कंपनियां लंबे समय से रिश्वतखोरी और अन्य भ्रष्टाचार को लेकर चर्चाओं में है और कर्मचारियों का शोषण करने में लिप्त हैं।

यूकेडी नेता ने मांग की है कि इन कंपनियों के बजाय सेवायोजन विभाग उपनल पीआरडी जैसी सरकारी संस्थाओं के माध्यम से कर्मचारियों को आउटसोर्स किया जाए।

यूकेडी नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने टीडीएस कंपनी का उदाहरण देते हुए बताया कि यह कंपनी लंबे समय से नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से रिश्वत ले रही है और संबंधित विभाग इन कंपनियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।

शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि उत्तराखंड में वर्तमान में 50 से अधिक निजी आउटसोर्सिंग एजेंसी कार्य कर रही हैं, जो कर्मचारियों का भारी शोषण कर रही हैं। इससे सरकार की छवि भी खराब हो रही है।

यूकेडी नेता ने चेतावनी दी कि यदि इन आउटसोर्स एजेंसियों की मनमानी पर लगाम नहीं लगाई गई तो फिर उत्तराखंड क्रांति दल इन एजेंसियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिए बाध्य होगा।

जरा इसे भी पढ़े

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को बर्खास्त किया जाए : उक्रांद
शुगर मिल की अनियमितताओं को लेकर यूकेडी मुखर
108 कर्मियों की वेतन कटौती पर यूकेडी ने किया प्रदर्शन