भर्तियों को लेकर एसीएस आनंद वर्धन से मिला उक्रांद

UKD met ACS Anand Vardhan regarding recruitment
एसीएस आनंद वर्धन को ज्ञापन सौंपते उक्रांद कार्यकर्ता।

UKD met ACS Anand Vardhan regarding recruitment

देहरादून। UKD met ACS Anand Vardhan regarding recruitment उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने डिप्लोमा छात्रों के साथ सिंचाई विभाग के रिक्त 228 कनिष्ठ अभियंता सिविल के पदों को वर्तमान में गतिमान संयुक्त कनिष्ठ अभियंता भर्ती में समायोजित करने को लेकर अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन से मुलाकात की तथा उन्हें इस संबंध में ज्ञापन भी प्रेषित किया।

आनंद वर्धन ने प्रतिनिधिमंडल को उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया। यूकेडी के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि सिंचाई विभाग में दो 228 पदों के लिए अध्याचन भेजा गया था लेकिन इन पदों की विज्ञप्ति जारी होने से पहले सिंचाई विभाग के 228 पदों को हटा दिया गया।

सेमवाल ने कहा कि विभाग में 300 से अधिक पद रिक्त हैं फिर भी सिंचाई विभाग के पदों को हटाया जाना बेरोजगार डिप्लोमा अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है। यूकेडी नेता सेमवाल ने कहा कि वर्ष 2013 के बाद से कोई भर्तियां नहीं निकली थी।

डिप्लोमा छात्र नौकरी की बाट जोहते हुए ओवरेज हो रहे हैं लेकिन सरकार संवेदनशील नहीं है। चुनाव से पहले छात्रों को 228 पदों की रिक्ति दिखाई गई तथा चुनाव के बाद इन पदों को निरस्त कर दिया गया। यूकेडी नेता सेमवाल ने सवाल उठाया कि एई के पदों पर  नियुक्तियां हो रही है लेकिन बिना सिविल जेई के पदों के एई के पदों का क्या औचित्य है।

सिंचाई विभाग में कनिष्ठ अभियंता सिविल के 228 पद रिक्त हैं

सेमवाल ने कहा कि आने वाले समय में सरकार जमरानी तथा अन्य बांध शुरू करने जा रही है, इसके लिए भी सरकार को जेई की जरूरत होगी। यूकेडी नेता सेमवाल ने बताया कि एक ओर सरकार आउटसोर्सिंग के माध्यम से पीएमजीएसवाई जैसे विभागों में इंजीनियरों की भर्ती कर रही है जबकि सरकार चाहती तो सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती करके आवश्यकतानुसार डेपुटेशन पर भी भेज सकती थी।

डिप्लोमा छात्रों ने बताया कि वर्तमान में सिंचाई विभाग में कनिष्ठ अभियंता सिविल के 228 पद रिक्त हैं, जिसके लिए पिछले वर्ष  सितंबर को शासन द्वारा इन पदों का अधियाचन उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को भेजा गया था। परन्तु सामान्य त्रुटि का हवाला देकर उक्त अधियाचन को शासन द्वारा वापस ले लिया गया।

इन पदों हेतु छात्र-छात्राओं द्वारा समय-समय पर सिंचाई मंत्री, सिंचाई सचिव महोदय से मिलकर उक्त पदों को विज्ञापन में जोड़ने का आग्रह किया गया एवं उनके द्वारा उक्त पदों को जोड़ने का आश्वासन छात्रों को दिया गया था। इन पदों हेतु आनंद बर्धन की अध्यक्षता में कमेटी का गठन हुआ है जिसके आधार पर उक्त पदों हेतु निर्णय लिया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य सचिव से आग्रह किया है कि कमेटी की रिपोर्ट को यथाशीघ्र भेजा जाए, जिससे कि बेरोजगार डिप्लोमा छात्रों को रोजगार मिल सके। प्रतिनिधि मण्डल मे शिवप्रसाद सेमवाल के साथ मनोज सिरियाल, अभिलाषा और मलिनी आदि डिप्लोमा छात्र भी शामिल थे।

जरा इसे भी पढ़े

आउटसोर्स कर्मचारियों की सवेतन उपनल से तैनाती करें सरकार : UKD
परिवहन आयुक्त के आदेश पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
कब्रिस्तान पर कब्जे के खिलाफ यूकेडी ने किया प्रदर्शन