अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा जीतकर लौटी काजल का यूकेडी नेता ने किया स्वागत

UKD leader welcomes Kajal Lodhi
स्पर्धा जीतकर लौटी काजल का स्वागत करते यूकेडी नेता।

UKD leader welcomes Kajal Lodhi

देहरादून। UKD leader welcomes Kajal Lodhi अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा जीतकर लौटी काजल लोधी का उत्तराखंड क्रांति दल के युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत ने पुष्पमाला डालकर स्वागत किया। साथ ही उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने भी पुष्पगुच्छ भेट कर उनका स्वागत किया।

काजल लोधी उत्तराखंड में डोईवाला की रहने वाली है। उन्होंने 3 किलोमीटर की इंडो नेपाल दौड़ जीती है, जिसमें उन्होंने रिकॉर्ड 11 मिनट 36 सेकंड का बनाया है। जिसमें उन्हें गोल्ड मेडल मिला है।

काजल लोधी ने अब तक कुल 35 दौड़े जीती हैं। जिसमें 3 मैराथन भी शामिल है। काजल लोधी ने बताया कि अब तक सरकार के द्वारा उन्हें किसी भी तरह की सहायता प्रदान नहीं की गई है।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल जी ने कहा कि राज्य द्वारा स्पोर्ट्स में युवाओं को प्रोत्साहन ना देना बहुत ही दुखद है। जहां एक तरफ दूसरे राज्य की सरकारे युवाओं को खेल प्रतिभा में आगे बढ़ाने के लिए सरकारी नौकरी और अन्य तरीके से प्रोत्साहित करती है।

वहीं उत्तराखंड की सरकार उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं को बढ़ाने के लिए किसी तरह की भी रुचि नहीं लेती। जिसके कारण उत्तराखंड के युवा अन्य राज्य से खेलते हैं। उन्होंने काजल लोधी से कहां कि वह उन्हें राज्य सरकार से पूरी मदद दिलाने की कोशिश करेंगे।

जरा इसे भी पढ़े

शहर बसा नहीं और खयाली पुलाव खाने को तैयार कांग्रेस : चौहान
उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू हटा, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
बीमार बुजुर्ग को डंडी-कंडी पर लादकर 16 किमी की पैदल दूरी नापकर पहुंचाया अस्पताल