नारेबाजी को लेकर दो संगठन आमने-सामने, पुलिस ने खदेड़ा

Two organizations face to face
टकराव की स्थिति को नियंत्रित करती पुलिस।

Two organizations face to face

देहरादून। Two organizations face to face दो संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच मामूली मारपीट के बाद बड़ा बवाल होते-होते टल गया। मारपीट करने वालों के समर्थन में दो पक्षों के लोगों के एकत्र होने से टकराव की स्थिति बन गई थी।

इनामुल्लाह बिल्डिंग के बाजार आनन-फानन में बंद हो गए, लेकिन पुलिस दोनों पक्षों के बीच दीवार बनकर खड़ी हो गई। पुलिस को तहसील चौक और दर्शनलाल चौक पर जुटे लोगों को लाठियां फटकार कर खदेड़ना पड़ा।

काफी देर तक गहमागहमी का माहौल बना रहा। पुलिस के प्रयासों से दोपहर को जाकर हालात सामान्य हो सके। शहर में शुक्रवार को कई संगठनों की तरफ से देश भर में हुई हिंसा के विरोध में प्रदर्शन प्रस्तावित था।

Two organizations face to face

सुबह के समय एक संगठन के कार्यकर्ता प्रदर्शन की अनुमति न मिलने के कारण जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन देकर पैदल वापस लौट रहे थे। इसी बीच तहसील चौक से दूसरे संगठन से जुडे़ बाइक सवार कुछ युवक नारेबाजी करते जा रहे थे।

अफरा-तफरी का माहौल बन गया

नारेबाजी को लेकर दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में सड़क के बीच मारपीट शुरू हो गई। इससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। तहसील चौक से लेकर इनामुल्लाह बिल्डिंग तक बाजार बंद हो गए और काफी संख्या में लोग सड़कों पर आ गए।

कोतवाली की चीता मोबाइल टीम ने भीड़ को खदेड़ कर आगे बढ़ने से रोक लिया। उधर, कार्यकर्ताओं से मारपीट की खबर मिलते ही परेड ग्राउंड में एकत्र दूसरे संगठन के लोग नारेबाजी करते हुए घटनास्थल की तरफ दौड़ लिए।

पुलिस ने दर्शनलाल चौक पर घेराबंदी कर कार्यकर्ताओं को रोक लिया। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। उग्र कार्यकर्ताओं ने धक्कामुक्की कर पुलिस घेरे को तोड़ने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस को मजबूरन लाठियां चलानी पड़ी।

इसके बाद कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई। पुलिस घेराबंदी कर उन्हें वापस परेड ग्राउंड तक छोड़कर आई। उधर, सीओ डालनवाला जया बलूनी, इंस्पेक्टर कोतवाली शिशुपाल नेगी, पटेलनगर इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी, एसओ रायपुर चंद्रभान अधिकारी और बसंत कुमार एसओ हेमंत खंडूडी तहसील चौक पर मोर्चा संभाले रहे।

संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई

इसके बाद शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई। पुलिस और इलाके के गणमान्य लोगों के प्रयासों के बाद दोपहर को इनामुल्लाह बिल्डिंग की दुकानों को खुलवा दिया गया, इसके बाद हालात सामान्य हो गए।

फिलहाल बाजार में पुलिस बल तैनात किया गया है। सुबह हुई मारपीट को लेकर अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। वहीं, एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि दोनों पक्षोें में किसी तरह की मारपीट नहीं हुई है।

मारपीट की अफवाह फैलाकर शहर की फिजां बिगाड़ने की कोशिश हुई है। दोनों पक्षों के लोग एकत्र हुए थे, जिन्हें समझा-बुझाकर वापस कर दिया गया है। शहर में हालात पूरी तरह सामान्य है।

जरा इसे भी पढ़ें

बादल फटने से ग्रामीणों में भय का माहौल
हरीश रावत ने कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा
देर रात भारी बारिश ने मचाई तबाही, बादल फटने की भी खबर