क्या मिर्ची बम, मिर्ची ग्रनेड व प्लेट गनज सिफ कश्मीरीयों के खिलाफ इस्तेमाल होता हैः उमर

Umar abdullah

नई दिल्ली। कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम पर दो महिलाओं के यौन शोषण करने पर सीबीई के विशेष कोर्ट ने दोषी करार देने के बाद हरियाणा में समर्थकों द्वारा होने वाले हंगामों और हिंसा के खिलाफ मोदी हुकूमत से सवाल किया है कि क्या मिर्ची ग्रनेड और प्लेट गनज का इस्तिमाल सिर्फ कश्मीरियों के लिए ही है? मोदी सुरक्षा में नाकामी पर हरियाणा के मुख्यमंत्री को डिस्मीस्ड करें।

खबर के मुताबिक सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को महिला से यौन उत्पीड़न का मुजरिम करार देने के बाद रियासत हरियाणा में हिंसा भड़क उठी हैं जबकि अब तक की खबर के मुताबिक इन फसाद में 30से ज्यादा लोगो की मौत, 300 से ज्यादा जख्मी जबकि पुलिस ने एक हजार से ज्यादा समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया है।

दूसरी तरफ हरियाणा की हिंसाग्रस्त क्षेत्र में सेना ने कंट्रोल संभाल लिया है। हरियाणा की इस हिंसा पर कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने मौके की नजाकत को समझते केंद्र सरकार से सवाल किया है कि मिर्ची बम ,मिर्ची ग्रनेड , और प्लेट गनज किया भारतीय सुरक्षा बल ने सिर्फ कश्मीरी प्रर्दशनकारियों पर इस्तेमाल करने के लिए रखे हैं?

उन्होंने मोदी सरकार से पुछा कि क्या कारण था कि पहले से ही तय होने पर भी वहां की सरकार हिंसा न रोक सकी। उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए मांग कर कि लापरवाही बरतने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर को उनके पद से बर्खास्त किया जाये।