यौन शोषण मामला, राम रहीम दोषी करार, समर्थकों ने किया हंगामा

ram rahim

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने आज लगभग 15 वर्ष बाद को यौन शोषण मामले में दोषी करार दे दिया है। सजा का एलान 28 अगस्त को होगा। कोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा पुलिस ने राम रहीम को हिरास्त में ले लिया है और अंबाला सेंट्रल जेल ले जाया जा रहा है।
जरा इसे भी पढ़ें : मस्जिदों में हो रहे ऐलान, ना करे अरब के लोगो से अपनी बेटी की शादी, जानिए क्यों

सुनवाई के वक्त सिर्फ 7 लोग कोर्ट के अन्दर मौजूद थे। फैसला आने के बाद राम रहीम के समर्थकों ने पंजाब, हरियाणा में हिंसा शुरू कर दी। समर्थकों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है।
Dera Sacha Sauda
गौरतलब है कि 2002 में एक साध्वी ने चिट्ठी लिखकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट एवं तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को यौन शौषण को शिकायतपत्र भेजा था। इसके बाद सीबीआई के 15 वर्ष तक जांच के बाद आज फैसला आया। डेरा प्रमुख पर फैसले को लेकर हरियाणा के 12 जिलों में तनाव है। फैसले के पहले हाईकोर्ट ने सेना-पुलिस को खुली छूट दी हुई है। साथ ही कहा कि जो कोई भी बवाल करे उससे सख्ती से निपटा जाये।
जरा इसे भी पढ़ें : जदयू से शरद यादव की छुट्टी तय?

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात करे सेना बुला ली है। सुरक्षा बल ने पंचकूला में देर रात समर्थकों को खदेड़ दिया था। और ऐलान किया गया था कि वह पंचकूला छोड़कर चले जायें। समर्थकों को लेकर कोर्ट ने हरियाणा सरकार से सवाल भी पूछा कि आखिर पंजकूला में हजारों डेरा समर्थकों को क्यों आने दिया गया और वह कैसे यहां पहुंचे? साथ ही कहा कि हरियाणा सरकार लाॅ एंड आॅर्डर को लेकर लापरवाह नजर आ रही है। और पूछा कि क्यों न हरियाणा के डीजीपी को सस्पेंड कर दिया जाये?
जरा इसे भी पढ़ें : इस मुस्लिम नेता ने योगी सरकार के तारीफों के पुल बांधे, कहा धर्म नही संविधान से चलता है देश