अच्छे दिन के नाम पर त्रिवेन्द्र सरकार ने गरीबों को छला

Trivendra sarkar
पत्रकार वार्ता के दौरान रघुनाथ सिंह नेगी।
अच्छे दिन के नाम पर Trivendra sarkar ने गरीबों को छला

विकासनगर/देहरादून,। जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष एवं जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों के समय प्रदेश के गरीब वृद्वजनों में पति-पत्नी दोनों को वृद्वावस्था पेंशन मिलती थी, लेकिन गरीब विरोधी त्रिवेन्द्र सरकार ( Trivendra sarkar ) ने सबसे पहले चाबुक इन गरीबों पर चलाया, जिसके तहत पति-पत्नी दोनों को मिलने वाली पेंशन अब सिर्फ पति या पत्नी दोनों में से किसी एक को मिल रही है।

यहां एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए नेगी ने हैरानी जतायी कि भाजपा सरकार ने प्रदेश की गरीब जनता को अच्छे दिनों का सपना दिखाकर इनको बर्बाद करने का काम शुरू कर दिया है। बड़े आश्चर्य की बात है कि कांग्रेस सरकार के शासनाकाल का यह शासनादेश जिसको खुद कांग्रेस लागू नहीं कर पायी, त्रिवेन्द्र सरकार ने आते ही गरीबों के लिए उक्त काला कानून लागू कर दिया।

मात्र 16351 लाभार्थियों को ही पेंशन मिल रही

नेगी ने कहा कि अकेले जनपद देहरादून में वर्ष 2016-17 तक 57797 लाभार्थियों को वृद्वावस्था पेंशन मिलती थी, लेकिन इस शासनादेश के लागू होने के उपरान्त मात्र 16351 लाभार्थियों को ही पेंशन मिल रही है। उक्त आंकडे में से वृद्व मृत व फर्जी लाभार्थियों की छूंटनी कर अब मात्र आंकड़ा 16351 रह गया है तथा इसी प्रकार पूरे प्रदेश की स्थिति है।

नेगी ने कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि सरकार इन करोडपति विधायकों को रातों-रात अरबपति बनाने की दिशा में इनकी पेंशन में कई-कई गुणा बढ़ोत्तरी कर रही है तथा वहीं दूसरी ओर इन गरीबों के मुॅंह से निवाला छीन रही है। जन संघर्ष मोर्चा गरीबों को उनका हक दिलाने के लिए आन्दोलन करेगा। पत्रकार वार्ता में मोर्चा महासचिव आकाश पंवार, हाजी जामीन, नरेन्द्र तोमर, गौर सिंह चौहान आदि थे।

जरा इसे भी पढ़ें :