एक ऐसी जगह जहाँ “राम मंदिर” के अंदर चलती है ट्रेन!

मुंबई। चौकिये मत हम बात कर रहे है मुंबई के राम मंदिर स्टेशन की। उत्तर प्रदेश में आयोध्या में राम मंदिर बनाने का मुद्दा भले ही भाजपा भूल गई हो, मगर मुम्बई में राम मंदिर का बन चुका है। जी हां इसमें आश्चर्यचकित होने की बात नहीं है। ये राम मंदिर, मंदिर नहीं बल्कि एक रेलवे स्टेशन का नाम है। मुम्बई के एक लोकल रेलवे स्टेशन का नाम राम मंदिर है। जिसका उद्घाटन 23 दिसम्बर को रेल मंत्री सुरेश प्रभु करेंगे साथ ही उद्घाटन के दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक भी वहां उपस्थित रहेंगे।

ram-mandir
अब जब स्टेशन का नाम राम मंदिर रख दिया तो इस पर नया विवाद खड़ा होना ही था। इस पर विरोधियों का कहना है कि यूपी विधानसभा चुनाव के वजह भाजपा ने मुम्बई में लोकल रेलवे स्टेशन का नाम राम मंदिर रख दिया है, ये सिर्फ चुनावी स्टंट है। यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि बाॅम्बे म्युनिसिपल काॅर्पोरेशन का चुनाव होने वाला है इसलिए भाजपा ने यह ऐसा किया है। क्योंकि इस क्षेत्र में रहने वाले उत्तर भारत के लोगो को लुभाया जा सके और वोट उनके पार्टी को डाले।
वहीं अगर हम भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना की बात करते तो उसने भी इस बात पर ऐतराज जताया है और कहा कि यह वोटबैंक की राजनीति है। शिवसेना ने भाजपा पर यह भी आरोप लगया है कि उनके कोशिशों का सरा श्रेय भाजपा ले रही है।
जिस पर भाजपा का कहना है कि ओशिवाड़ा में एक बहुत ही पूराना राम मंदिर होने की वजह से स्टेशन का नाम राम मंदिर रखा गया है। साथ ही भाजपा ने कहा कि इस पर राजनीति करने की कोई बात नहीं है। आखिर स्टेशन का नाम कुछ तो रखना ही था इसलिए क्षेत्रीय जनता की मांग पर इस स्टेशन का नाम राम मंदिर रखा गया है।