खाई में गिरा ट्रैक्टर, तीन लोगों की मौत, 8 घायल

Tractor fall in Ditch
घायलों को खाई से रेस्क्यू कर सड़क तक पहुंचाते स्थानीय लोग
Tractor fall in Ditch

देहरादून। Tractor fall in Ditch चमोली जिले में पोखरी-वल्ली-हरिशंकर-रौता मार्ग पर मजदूरों को ले जा रहा एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। वाहन में ग्यारह नेपाली मूल के मजदूर सवार थे, जिनमें से तीन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया है। जबकि आठ मजदूरों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखरी में प्राथमिक उपचार के बाद बेस अस्पताल श्रीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मृतकों के शव का पंचायतनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।

शुक्रवार को सुबह दस बजे पोखरी से मजदूरों को लेकर ट्राला रौता गांव की ओर जा रहा था। लेकिन पोखरी से करीब 25 किलोमीटर दूर गनियालाधार में ट्राला अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा, जिसमें इंद्र बहादुर बोरा (48) पुत्र मान बहादुर ग्राम-लम्सुख दल्लु जिला-देलेख नेपाल, धरमवीर (56) पुत्र प्रेम सिंह ग्राम-नसवाला पोस्ट-बड़ापुर बिजनौर और गीता देवी (42) पत्नी चंद्र बहादुर ग्राम-दुंगेश्वर जिला देलेक अंचल भेरी नेपाल की मौके पर ही मौत हो गई है।

हादसे में घायल

लक्ष्मी देवी पत्नी कर्ण बहादुर, सीता देवी पत्नी तेज बहादुर, चंद्रा ठाकुर पत्नी विक्रम ठाकुर, रमजान पुत्री राम बहादुर हादसे में घायल हुए हैं। साथ ही चार मजदूरों को हल्की चोट आई हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और पुलिस के जवानों ने घायलों को खाई से रेस्क्यू कर सड़क तक पहुंचाया।

घायलों कों प्राइवेट वाहनों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखरी में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चार घायलों को बेस अस्पताल श्रीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है। पोखरी के थानाध्यक्ष अनिरुद्ध मैठाणी ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

जरा इसे भी पढ़ें