प्रेमी युगल इस तरह से मनाये प्रॉमिस-डे

Promise day

वेलेंटाइन सप्ताह चल रहा है और इसमें प्यार करने वाले प्रेमी जोड़े प्यार के हर रंग को एक त्यौहार की तरह जीते हैं। प्यार का हर क्षण इस सप्ताह में अपने सुर्ख रंग में दिखाई देता है, फिर चाहे वह अपने प्रेमी को लाल गुलाब देना का हो, कोई उपहार हो या फिर गले लगाकर अपने प्यार का अहसास कराना हो। लेकिन इन सबमें महत्वपूर्ण है प्यार का वह वादा, जो हर जर्रे को मोहब्बत से भर देता है। तो फिर आप भी कीजिए अपने प्रेमी से प्यार के यह वादे, एवं लंबी कीजिए अपने प्यार की उम्र।
हर प्रेमी जोड़ी का सपना होता है प्यार में ताउम्र साथ निभाना। यदि आप उम्र भर अपने साथी का साथ निभाने का वादा कर इस सपने को सच करने वादा कर लेंगे, तो आपके साथी के लिए इससे बड़ी खुशी कोई हो ही नहीं सकती।
प्यार के कई रंग होते हैं। कभी रूठना-मनाना तो कभी लड़ना-झगड़ना एवं अपने साथी पर अधिकार की भावना भी इसका एक रंग है। लेकिन इन सब से ऊपर है एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखना।   आप एक-दूसरे से वादा कीजिए कि आप अपने साथी पर कभी शक नहीं करेंगे एवं अपना एवं अपने साथी का भरोसा बनाए रखेंगे।
प्यार में साथ निभाना अलग बात है एवं प्यार को जीवन भर जींदा बनाए रखना दूसरी। यदि आप इस प्यार को हमेशा एहसास करने के साथ ही अपने साथी को भी प्यार का एहसास दिलाते रहेंगे, तो यह प्यार उम्र भर तरो ताजा बना रहेगा। तो इस दिन यह वादा भी कर डालिए।
प्यार में सबसे जरूरी बात होता है एक दूसरे को समझना एवं हर हालात में एक-दूसरे का साथ देना। आपका साथ न केवल आपके साथी को मानसिक तनाव मुक्त करता है, बल्कि प्यार की गर्माहट को भी बनाए रखता है। तो आप अपने साथी से साथ देने का वादा करें, एवं प्यार को मजबूती प्रदान दें।
प्यार के साथ ही सम्मान हर रिश्ते की लंबी उम्र के लिए जरूरी है। प्यार के साथ ही साथी के प्रति सम्मान बनाए रखने का वादा करें एवं अपने रिश्ते को गरिमामय बनाए रखे।