समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की

time witness

पिथौरागढ़ । गुरुवार को जनपद भ्रमण पर पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लोगों ने ज्ञापनों का पुलिंदा सौंपे। सभी ने अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की। डीएलएड प्रशिक्षुओं ने नियुक्ति संबंधी एक सूत्रीय मांग की। पुलिस पेंशनर्स ने पेंशन के साथ पारिवारिक चिकित्सा भत्ता समेत छह सूत्रीय मांग रखी। जलसंस्थान कर्मचारी संघ ने जलसंस्थान को राजकीय विभाग घोषित करने समेत 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

तीलू रौतेली पुरस्कार प्राप्तकर्ता रीता गहतोड़ी ने लोहाघाट में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित करने वालों पर कार्यवाही की मांग की। विकासखंड कनालीछीना के ग्राम पंचायत औलतड़ी के ग्रामीणों ने आपदा में क्षतिग्रस्त हुई हय्या औलतड़ी पेयजल योजना का पुनर्निर्माण करने की मांग रखी। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने हड़ताल अवधि का मानदेय देने की मांग की। विकासखंड गंगोलीहाट के ग्राम पंचायत बोयल के ग्रामीणों ने अग्रूनमोड़ से आंवलाघाट तक मोटर मार्ग निर्माण की मांग रखी। तीलू रौतेली पुरस्कार प्राप्तकर्ता नम्रता बोहरा ने विधवा महिला का शारीरिक उत्पीड़न करने वाले बैंक कर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। पूर्व बीडीसी सदस्य गंगोलीहाट गोपाल सिंह ने बेल पट्टी में डिग्री काॅलेज खोलने की मांग की। उपनल कर्मियों ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

उक्रांद व राज्य आंदोलनकारियों ने गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाए जाने समेत 13 सूत्रीय मांग को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा। भाजपा एससी प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष प्रकाश कुमार ने बीपीएल कार्डधारकों को निश्शुल्क विद्युत कनेक्शन देने व ग्राम पंचायत पुनेड़ी महर को नगरपालिका परिषद में शामिल नहीं किए जाने की मांग की। सपा जिलाध्यक्ष मदन सन्याल ने पिथौरागढ़ महाविद्यालय में एलएलबी की कक्षाएं संचालित करने समेत नौ सूत्रीय मांग रखी। आॅल इंडिया सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसायटी की जनपद शाखा के सदस्यों ने संगठन की विभिन्न मांगों को लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा। तहसील धारचूला के ग्राम पंचायत पांगला के पूरन सिंह बिष्ट ने गांव की मूलभूत समस्याओं को लेकर सीएम से मुलाकात की। जिपं सदस्य बीसाबजेड़ गोदावरी देवी ने मढ़मानले को विकासखंड बनाने समेत विभिन्न मांगों लेकर सीएम को ज्ञापन सौंपा।