भाजपा सरकार कर रही राज्य आंदोलनकारियों की भावनाओं को कुचलने का काम : करन माहरा

The government is crushing the sentiments of the state agitators
करन माहरा।

The government is crushing the sentiments of the state agitators

जनता की गाड़ी कमाई के करोड़ों की लागत से निर्मित गैरसैंण का विधानसभा भवन बना शोपीस

देहरादून। The government is crushing the sentiments of the state agitators प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा सरकारों पर राज्य आन्दोलन की भावनाओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विगत तीन वर्ष पूर्व भाजपा सरकार के तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा गैरसैण में ग्रीष्मकालीन राजधानी की घोषणा की गई थी, परन्तु आज दिन तक इस ग्रीष्मकालीन राजधानी में न तो मुख्यमंत्री बैठ पाये, न उनके मंत्रिमण्डल का कोई सदस्य और न ही राज्य सरकार के कोई अधिकारी।

इससे ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश की गरीब जनता की खून-पसीने की कमाई से दिये गये टैक्स के करोड़ों रूपये से बना विधानसभा भवन शोपीस तथा पशुपक्षियों का डेरा बन कर रह गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के तत्कालीन मुखिया त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा गैरसैण में कमिश्नरी की घोषणा तथा प्रत्येक जनपद से सड़कों का जाल बिछाये जाने की घोषणा भी हवा-हवाई ही साबित हुई यही नहीं भाजपा सरकार द्वारा जनता की गाडी कमाई के करोड़ों रूपये खर्च कर गैरसैण में एक आधे-अधूरे विधानसभा सत्र का आयोजन कर मात्र खानापूर्ति की गई।

उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण से लेकर आज तक भाजपा ने राज्यवासियों को मात्र छलने का काम किया है। राज्य निर्माण के उपरान्त राज्य की तत्कालीन भाजपानीत सरकार ने राज्य की स्थायी राजधानी के मुद्दे को लटकाने का काम किया जिसके कारण आज तक राज्य की स्थायी राजधानी का निर्माण नहीं हो पाया है।

आज भी केन्द्र व राज्य में सत्तासीन होने के उपरान्त भी भाजपा नीत सरकारों द्वारा राज्य के ज्वलंत मुद्दों सहित स्थायी राजधानी के मामले में राज्य की जनता एवं राज्य निर्माण आंदोलनकारियों की भावनाओं तथा शहीदों का अपमान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार राज्य आन्दोलनकारियों की भावनाओं को लगातार कुलचने का काम कर रही है। उत्तराखण्ड राज्य के साथ ही गठित दो अन्य राज्यों को उनकी स्थायी राजधानी दे दी गई परन्तु उत्तराखण्ड राज्य को उसकी राजधानी से वंचित रखा गया तथा आज तक लगातार गुमराह किया जा रहा है।

जरा इसे भी पढ़े

देवभूमि बन गयी है अपराधियों की शरणस्थली : करन माहरा
लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी , गिरफ्तारियां दी
बेरोजगार युवाओं की मांगों के समर्थन में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन