बेरोजगार युवाओं की मांगों के समर्थन में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Congress demonstrated in support of unemployed youth
कांग्रेसी बेरोजगार युवाओं के आंदोलन के समर्थन में धरना-प्रदर्शन करते हुए।

Congress demonstrated in support of unemployed youth

देहरादून। Congress demonstrated in support of unemployed youth बेगुनाह बेरोजगारों पर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में एवं बेरोजगार छात्रों की मांगों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी का एक सप्ताह का प्रदर्शन बुधवार को लगातार छठे दिन भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह एवं महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में जारी रहा।

कार्यक्रम में भारी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारियों एवं महिला कार्यकर्ताओं में प्रतिभाग किया। सचिवालय घेराव में कांग्रेसजनों द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में गिरफ्तारी दी गई। सचिवालय घेराव के उपरान्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने कचहरी में शहीद स्मारक स्थित धरना स्थल पर पहुंचकर आन्दोलनकारियों को अपना समर्थन दिया।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार बेरोजगार नौजवानों को गुमराह कर इस प्रदेश के भविष्य के साथ खिलवाड कर रही है। प्रतियोगी परीक्षाओं के नाम पर मोटी फीस लेने के बाद निष्पक्ष परीक्षा कराने में राज्य सरकार पूरी तरह से असमर्थ नजर आ रही है।

माहरा ने कहा कि जिन परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं उनकी हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई जाॅच करवाई जाए। बेरोजगारों का सरकार व सिस्टम से भरोसा उठ चुका है।

सभा स्थल पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए उत्तराखण्ड महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा कि धामी सरकार प्रचंड बहुमत के अहंकार में है, वह न तो बेरोजगारों की आवाज को सुनना चाहती है न ही विपक्ष की आवाज को लगातार पुलिस के दम पर छात्रों की जायज मांगों के समर्थन में हो रहे आंदोलन, प्रदर्शन को कुचलने का काम कर रही है।

राज्य सरकार किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार

ज्योति रौतेला ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में भ्रष्टचार का पर्याय बन चुकी है, शायद अपने कुछ चहेते सफेदपौशों को बचाने के लिए राज्य सरकार किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है,इसीलिए इतने व्यापक स्तर पर परीक्षाओं में गड़बड़ियों के बावजूद सीबीआई जांच नही कराई जा रही, और न ही छात्रों की मांग के अनुसार जाॅच होने के बाद ही परीक्षाएं कराने के लिए तैयार हो रही है।

अखिर सरकार किसकों लाभ पहुॅचाना चाहती है, जब बेरोजगार छात्र अपनी जाएज मांगो के लिए आन्दोलन कर रहे हैं, तब सरकार उन पर गम्भीर धाराए लगाकर मुकदमें दर्ज कर उनको जेलों में डालने का काम कर रही है। जिससे प्रदेश की जनता में भारी आक्रोश पनप रहा है। कांग्रेस पार्टी छात्रों की सभी मांगो को माने जाने तक आंदोलन को जारी रखेगी।

विधायक विजयपाल सजवाण ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य की लडाई राज्य की जनता ने छात्रों ने महिलाओं ने इसलिए लडी थी कि राज्य के बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। लेकिन सरकार रोजगार तो दे नही पा रही है उल्टे सरकार पर बेरोजगारों के पेपर लीक करने एवं बेरोजगारों की नौकरियां बेचने के आरोप लग रहे हैं, जो बहुत ही शर्मनाक है।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने वाले नेताओं में पूर्व हीरा सिंह बिष्ट, एवं कई अन्य महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने भी एक स्वर में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज की घोर निंदा करते हुए इसे सरकार एवं पुलिस प्रशासन का दमनात्मक एवं शर्मनाक रवैया बताया एवं न्याय मिलने तक संघर्ष को जारी रखने पर जोर दिया। कार्यक्रम का संचालन महिला कांग्रेस की चन्द्रकला नेगी एवं ने किया।

जरा इसे भी पढ़े

बेरोजगारों पर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन जारी
दोबारा होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा की निष्पक्षता संदेह के घेरे में : गणेश गोदियाल
कांग्रेस ने किया हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का लोगो जारी