तीर्थयात्रियों से भरे टैंपो ट्रैवलर पर गिरा बोल्डर, 6 लोगों की मौत

Tempo Traveler filled with pilgrims
दुर्घटनाग्रस्त वाहन।

Tempo Traveler filled with pilgrims

बदरीनाथ हाईवे पर तीन धारा के पास हुआ हादसा

देहरादून। Tempo Traveler filled with pilgrims बदरीनाथ हाईवे पर तीनधारा के पास शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया। बदरीनाथ की यात्रा पर आ रहे सिख तीर्थयात्रियों से भरे टैंपो ट्रैवलर पर पहाड़ी से बोल्डर गिर पड़ा। बोल्डर गिरने से टैंपो ट्रेवलर पलट गया और हादसे में 6 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई।

वहीं 4 लोग घायल हो गए हैं। सभी यात्री पंजाब के मोहाली के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, टैंपो संख्या पीबी01ए-7524 बदरीनाथ हाईवे पर जा रहा था। तभी पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे और एक बड़ा पत्थर टैंपो पर गिर गया।

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। हादसा शनिवार करीब ढाई बजे हुआ है। बताया जा रहा है कि मोहाली (चंडीगढ़) के यात्रियों से भरा टैंपो ट्रैवलर हेमकुंड दर्शनों को जा रहा था।

जैसे ही वाहन ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर तीन धारा के पास पहुंचा, तो अचानक पहाड़ी से एक बोल्डर वाहन के ऊपर गिर गया, जिससे उसके परखच्चे उड़ गए।

वाहन में कुल दस लोग सवार थे, जिसमें से पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया।

पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेते हुए पांच घायल यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागी (देवप्रयाग) में भर्ती कराया। यहां एक अन्य घायल यात्री ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि अभी मृतकों की शिनाख्त की जा रही है।

जरा इसे भी पढ़ें

मिलावटखोरों पर कसेगा शिकंजा
जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग और पुलिस कठघरे में
निगम की अवैध मंडी को लीगल करने की तैयारी