घूस लेते रंगे हाथ अधिशासी अभियंता गिरफ्तार

bribe
गोपेश्वर। विजिलेंस की टीम ने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता उमेश कुमार को 15 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ठेकेदार की शिकायत पर विजिलेंस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस के अनुसार, चमोली निवासी शिकायतकर्ता रविंदगा बर्घ्वाल ने देहरादून में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतर्कता अधिष्ठान को एक प्रार्थना पत्र दिया। उसमें उसने कहा कि वह सिंचाई विभाग चमोली में पंजीकृत ठेकेदार है।

उसके द्वारा सिंचाई खंड चमोली में जिला योजना के अन्तर्गत कुनकुली गूल का पुनरोद्धार कार्य मिलने पर फरवरी 2016 में पूर्ण कर दिया था। मूल अनुबंध के कार्य का भुगतान हो चुका है, लेकिन अभी तक 4 वर्क आर्डर का भुगतान होना शेष है। शिकायत में कहा कि कई बार उक्त भुगतान के लिए अधिशासी अभियंता उमेश कुमार से कहा, लेकिन उन्घ्होंने इसके एवज में 25 हजार रुपये कमीशन की मांग की। अनुरोध करने पर वह 15 हजार पर सहमत हुए। शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने आरोपी उमेश कुमार पुत्र स्व चौत राम निवासी-92 प्रगति नगर हरदोई उत्तर प्रदेश को उसके आवास कोठियाल सैंण से गिरफ्तार कर लिया गया।

गोपेश्वर। जिलाधिकारी के आदेशों पर उद्यान विभाग के निलंबित माली का निलंबन वापस कर दिया गया है। विधानसभा निर्वाचन 2017 के दौरान तृतीय मतदान अधिकारी के रूप में तैनात उद्यान विभाग के माली अब्बल सिंह रावत की तैनाती की गई थी। पोलिंग बूथों के लिए मतदान पार्टी के रवाना होने से पूर्व संबंधित कर्मचारी को शराब के नशे में पाने पर तत्कालीन जिलाधिकारी ने उन्हें निलंबित किया था। जिलाधिकारी आशीष जोशी ने बताया कि इस संबंध में समिति की जांच रिपोर्ट एवं पत्रावली का परीक्षण करने के बाद संबंधित कर्मचारी का निलंबन समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन ड्यूटी में तैनात कर्मचारी का यह कृत्य गंभीर लापरवाही एवं कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत है जो कदापि क्षम्य नहीं है।