सुजुकी ने इंट्रोड्यूस की नई स्विफ्ट स्पोर्टस कार

Suzuki car

सुजुकी ने थर्ड जनरेशन स्विफ्ट स्पोर्ट्स कार को पेश कर दिया है। जर्मनी में होने वाले फ्रैंकफर्ट मोटर शो के दौरान, सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट के इस स्पोर्ट्स वर्जन को इंट्रोड्यूस कर दिया। पहली बार, इस कार को एक टर्बो चार्ज फॉर-सिल्वर इंजिन दिया गया है, जो 1.4 लीटर 138 हार्स पावर के साथ है।
जरा इसे भी पढ़ें : होंडा सीआरवी हाईब्रिड 2018 की अगले हफ्ते अनावरण

स्टेंडर्ट स्विफ्ट 2017 की तरह, इसके स्पाॅर्ट मॉडल को भी नाटकीय रूप से रि-डिजाइन किया गया है और कंपनी का दावा है कि यह अपने प्रदर्शन को नए स्तर तक पहुंचने में सक्षम है। उसकी फ्रंट ग्रिल पहले के मुकाबले में एंगोलर हो गई जबकि स्टैण्र्ड माॅडल की तुलना में कम गोल होगी। गाड़ी में नया रियर बम्बर और ड्यूल एग्जास्ट की भी बढ़ोतरी की गई है।
suzuki sport car
इसी तरह सिक्स स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स पिछले मॉडल की तरह हैं, लेकिन कंपनी ने दावा किया है कि इस नए मॉडल में पहले से बेहतर सस्पेंशन ग्राहकों के लिए ज्यादा बेहतर, हाई स्पीड और राईड का अनुभव प्रदान करेगा।कंपनी को 4.2 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जबकि नए ड्राइवर एससट टैक्नोलाॅजी, फॉरवर्ड डिटेक्शन सिस्टम जिसमें अंधेरे में एक मोनो कलर कैमरा और लेजर सेंसर में काम करता है।
जरा इसे भी पढ़ें : मर्सिडीज का नया मॉडल पेश, इसे देख आंखे खुली की खुली रह जायेगी

इस टेक्नोलाॅजी से ड्राइवर के लिए गहरे अंधेरे या कोहरे में तस्वीर और ऑडियो चेतावनी प्रदान करता है, और इस के बाद स्वचालित रूप से आपातकालीन ब्रेक लग जाता है। इस बार कार का वजन 970 किलोग्राम है और यह पिछले स्विफ्ट स्पोर्ट से 80 किलो कम है।
जरा इसे भी पढ़ें : होंडा की एचआरवी 2018 मॉडल पेश

सुजुकी ने फिलहाल इसकी कीमत और बिक्री का विवरण जारी नहीं की है, लेकिन इसकी कीमत 10 से 13 लाख रुपए के बीच होने की संभावना है। इस साल की शुरुआत में, जिनेवा मोटर शो के दौरान स्टैंडर्ड स्विफ्ट 2017 को जिनेवा मोटर शो के दौरान पेश किया गया था।