जानिए हाथों की लकीरों में बारे साइंस क्या कहता है?

Line astrology

क्या आपको लगता है कि हाथ पर बनी पंक्तियां भविष्य पर प्रकाश डालती हैं? नहीं बिल्कुल भी नहीं बल्कि यह लकीरें भविष्य के बारे में थोड़ी सी जानकारी नहीं देतीं लेकिन एक तथ्य है कि यह लकीरें अतीत के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं।
और आखिर क्या कारण है कि कुछ लोगों के हाथों में अन्य की तुलना में बहुत कम लकीरें होती हैं? तो इसका वैज्ञानिक कारण हो सकता है आपके सभी विचारों को तितर बितर कर देगा। असल में यह लकीरें गर्भ में ही बनने लगती हैं, जब बच्चा 12 सप्ताह का होता है।
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं मौत के तुरंत बाद क्या होता है?

जहां तक उन पर भविष्य देखने की बात है, तो यह लकीरें तो वास्तव अपने हाथों शिकन हैं, तो जब आप हाथ या मुट्ठी पूरा खोलते हैं जल्द एक जगह समूह के रूप में एकत्र नहीं होती। इसके बजाय यह शिकन हाथों को अधिक तेज और सटीक हरकत करने में मदद करता है, इसके अलावा यह हमारे लिए चीजों को रोकने और पकड़ने को अधिक आसान भी बनाती हैं। अधिकांश लोगों के हाथों में जन्मजात रूप में तीन बड़ी धारियाँ या शिकन होती हैं लेकिन उनकी लंबाई, मोटाई और आकृति होना जीन्स पर निर्भर होता है जबकि ऐसा बहुत कम होता है कि लोगों के हाथ में तीन के बजाय एक ही रेखा होती है।
जरा इसे भी पढ़ें : भौंहो के बीच यह जगह क्यों होती है?

ऐसा हर 30 में से एक व्यक्ति के साथ होता है, जबकि इसे वैज्ञानिक भाषा में सिंगल पामर क्रीज कहा जाता है और यह चिंता की बात नहीं बल्कि सामान्य होता है लेकिन कभी-कभी यह सब सामान्य विकास का संकेत भी है, जबकि डॉक्टर उसे विभिन्न मानसिक रोगों की निशानी के रूप में भी देख सकते हैं। तो जहां तक हाथ देखकर भविष्य बताने की बात है तो उसके बारे में कोई वैज्ञानिक सबूत मौजूद नहीं। तो आपके हाथ में कितनी पंक्तियां हैं?
जरा इसे भी पढ़ें : कुछ लोगों के हाथ में ऐसी रेखा क्यों होती है
ऐसी ही रोचक और मजेदार न्यूज पढ़ने के फॉलो के बटन पर क्लिक करके हमें फॉलो करना न भूले