स्नैप चैट ने पेश किया वीडियो रिकॉर्डर चश्मा

Snap chat

सोशल शैयरिंग एप्लीकेशन स्नैप चैट ने अंततः वीडियो रिकॉर्ड करने और उसे सोशल अकाउंट पर शेयर करने वाला सन ग्लास यूरोप में बिक्री के लिए पेश कर दिया है। स्नैप चैट ने इस विशेष सन ग्लास को पिछले साल यूरोप में पेश करने की घोषणा की थी। इस विशेष चश्मे को सोशल शेयर एप्लीकेशन पिछले साल बनाने के बाद सबसे पहले अमेरिका में बिक्री के लिए पेश किया था।


पिछले साल सितंबर में कैलिफोर्निया में बिक्री के लिए पेश किए गए इस चश्मे को 9 महीने बाद यूरोप में पेश किया गया। यूरोप में भी तुरंत इस चश्मे को केवल ब्रिटेन के शहर लंदन में पेश किया गया है, इस चश्मे को स्नेप चैट विशेष विक्रेता मशीन के माध्यम से ऑनलाइन बेचा जा रहा है। इस विशेष चश्मे की यूरोप में कीमत 130 यूरो रखी गई है, जबकि अमेरिका में इसकी कीमत 130 डॉलर थी।
Snap chat
स्नेप चैट का कहना है कि सभी जल्द ही इस चश्मे को यूरोप के अन्य बड़े शहरों बर्लिन, बार्सिलोना और ब्रसेल्स में भी बिक्री के लिए पेश किया जाएगा, जबकि एशिया में बिक्री के लिए वर्तमान में कोई समय नहीं दिया गया। संभावना है कि यूरोप के अन्य बड़े शहरों के बाद उसे पहले मध्य एशियाई देशों और बाद में दक्षिण एशियाई देशों के बड़े शहरों में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। स्नेप चैट के तरफ से यह फस्र्ट क्लास है, जिसे बेचने के लिए पेश किया गया, इससे पहले स्नेप चैट केवल सोशल शेयरिंग एप्लीकेशन तक सीमित था।
जरा इसे भी पढ़ें : स्नैपचैट ने चुराए इंस्टाग्राम के फिचर

स्नेप चैट का यह विशेष चश्मा दस सेकंड तक वीडियो रिकॉर्डिंग करने और इसे सोशल अकाउंट में शेयर करने की सुविधा प्रदान करता है। सन ग्लास के शीशों की साइड में कैमरा और स्नेप चैट जुड़े होने की विशेष सुविधा है।
जरा इसे भी पढ़ें : जेब में रखे जाने वाला सबसे सस्ता लैपटाॅप तैयर जानिए इसकी खासियत

प्रारंभिक तौर पर इस विशेष सन ग्लासेस को तीन विभिन्न रंगों में पेश किया गया है। यह विशेष चश्मा स्मार्टफोन की मदद से स्नेप चैट से जुड़ा होता है, जो रिकॉर्ड की गई वीडियो सोशल शेयर साइट पर साझा करने की सुविधा प्रदान करता है। कंपनी इस चश्मे को अपनी विशेष विक्रेता बिक्री मशीन ‘स्नैप बाॅटस्’ के माध्यम से बेचती है, कंपनी इस मशीन को हर रोज शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थापित करती है, जहां उपयोगकर्ता स्वयं इस सन ग्लास खरीद सकेंगे। इस विशेष चश्मे को स्नैपैक्ट लैस नामी बनाई गई विशेष वेबसाइट से भी ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।
जरा इसे भी पढ़ें : अब खाना बनाने में नहीं पड़ेगी गैस की जरूरत अपनाये ये तकनीक