उत्तराखंड ट्रैवल डायरी के सफल आयोजन पर पर्यटन मंत्री ने दी बधाई

Successful organizing of Uttarakhand Travel Diary

Successful organizing of Uttarakhand Travel Diary

प्रमुख कार्यक्रम को उत्तराखंड की वादियों में फिल्माया
16 भाषाओं में 50 से अधिक देशों में हो रहा है शो का प्रसार

देहरादून। Successful organizing of Uttarakhand Travel Diary पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ट्रैवल एक्सपी चैनल की ओर से उत्तराखंड की वादियों में फिल्माए उत्तराखंड ट्रैवल डायरी के सफल आयोजन पर बधाई दी। लंबे चले लॉकडाउन के बाद फिल्माए गए शो को 16 भाषाओं में 50 से अधिक देशों में 120 मिलियन से ज्यादा घरों में प्रसारित किया जा रहा है। यह शो ट्रैवल डायरीज ऑफ हीलर और रोहन की यात्रा पर आधारित है। जिसमें एक कुत्ता मुख्य भूमिका में है।

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि ‘‘मैं रोहन और हीलर के ट्रैवल डायरीज नामक शो को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के लिए चैनल को बधाई देता हूं। हमारी सरकार प्रदेश के उन स्थानों को बढ़ावा देने के लिए कार्यरत हैं, जो प्राकृतिक सुंदरता से तो भरपूर हैं लेकिन लोग वहां तक नहीं पहुंच पाते।

जो इस खास कार्यक्रम में प्रसारित किए जाएंगे। एक दोस्त, परिवार और अपने प्यारे पालतू जानवरों के साथ यात्रा की कहानी पर आधारित शो में उत्तराखंड की वादियों की सुंदरता देखने को मिलेगी।’’

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने कहा कि उत्तराखंड की सुंदरता को देश-विदेश तक पहुंचाने के लिए चैनल की ओर से एक बेहतरीन पहल की गई है। इस तरह के शो, फिल्म और कार्यक्रम को फिल्माने के लिए हम फिल्म निर्माता निर्देशकों को आंमत्रित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

शो की शूटिंग के दौरान के अनुभव को साझा करते हुए शो के निर्देशक व होस्ट रोहन पटोले ने कहा कि शो में उत्तराखंड की सुंदरता के साथ यहां की संस्कृति और लोगों की जीवनशैली और रहन-सहन को प्रदर्शित किया गया है।

उत्तराखंड में एक पालतू जानवर के साथ शूटिंग करना एक अनूठा अनुभव रहा

बताया कि शो में प्रदेश के 10 से अधिक जिलों को शामिल किया गया है। यहां के लोगों के सहयोग से शो का सफल आयोजन हो पाया है। रोहन ने कहा कि उत्तराखंड में एक पालतू जानवर के साथ शूटिंग करना एक अनूठा अनुभव रहा।

डिजिटल एंड स्पेशल प्रोजेक्ट्स के निदेशक, तनय चैथानी ने कहा कोरोना काल में शूटिंग करना एक बड़ी चुनौती थी। शो के माध्यम से लंबे समय के बाद देश-दुनिया के लोगों को उत्तराखंड की खुबसुरती को देखने का मौका मिलेगा। जिसका निश्चित रूप से उत्तराखंड के पर्यटन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

कहा कि 2025 तक पर्यटकों के लिए उत्तराखंड को भारत के शीर्ष 3 स्थलों में से एक बनाना हमारा लक्ष्य है। इस ओर कार्य करने और उत्तराखंड पर्यटन के सतत विकास के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

यह कार्यक्रम भारत के सबसे पुराने और प्रमुख चैंबर्स ऑफ कॉमर्स में से एक पीएचडी सीसीआई की साझेदारी में आयोजित किया गया था। पीएचडी के प्रदेश अध्यक्ष कालरा ने कहा कि उत्तराखंड के पर्यटन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान देने के लिए यह एक अच्छी पहल है। पीएचडी के क्षेत्रीय प्रमुख तनेजा ने बताया कि शो शुक्रवार-रविवार 19ः30 बजे आईएसटी पर प्रसारित किया जाएगा। जबकि सभी प्रमुख अग्रणी केबल और डीटीएच ऑपरेटरों पर भी शो को देखा जा सकता है।

जरा इसे भी पढ़े

सर्व महिला शक्ति समिति ने करवाई जरूरतमंद की शादी
नारी को हमारे शास्त्रों मे देवतुल्य स्थान मिला : मुख्यमंत्री
एनएपीएसआर के बुक बैंक व अपनी पाठशाला की नई शाखा का शुभारंभ