विभिन्न महाविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव परिणाम घोषित

Student Election Results Announced in uttarakhand
अकमल अली
Student Election Results Announced in uttarakhand

देहरादून। Student Election Results Announced in uttarakhand प्रदेश की राजधानी देहरादून के एसजीआरआर पीजी कॉलेज में निर्दलीय प्रत्याशी अध्यक्ष बना। महासचिव पद पर भी निर्दलीय प्रत्याशी का कब्जा रहा। यहां अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के बागी परविंद गुप्ता और महासचिव पर आर्यन के बागी अकमल अली ने जीत दर्ज की है।

यहां एबीवीपी और एनएसयूआई को बड़ा झटका लगा है। देहरादून के डीबीएस पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के मनबीर नेगी जीते हैं। सचिव पद पर निर्दलीय शिवम जोशी ने जीत हासिल की है। एमकेपी पीजी कॉलेज में सीसीटीवी की निगरानी में मतगणना जारी है।

उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी के लोकेंद्र प्रसाद कुकरेती ने अपनी प्रतिद्वंदी कुमारी वंदाना कांबोज को 13 वोटों से हराकर जीत दर्ज की है। साथ ही एबीवीपी के उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष और विवि प्रतिनिधि के सभी पदों पर जीत का परमच लहराया है।

संस्कृत विवि में एबीवीपी छात्रसंघ के सभी पदों पर जीत से गदगद है। छात्रसंघ के विजय प्रत्याशियों को मुख्य निर्वाचन अधिकरी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

प्रदीप रावत ने एनएसयूआई के विकास विश्वकर्मा को 22 वोट से हराया

उत्तरकाशी के पुरोला स्थित राजकीय महाविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदीप रावत ने एनएसयूआई के विकास विश्वकर्मा को 22 वोट से हराया। अन्य पदों पर भी एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रदीप रावत को 247 व एनएसयूआई के विकास विश्वकर्मा को 225 मत मिले।

सुभाष कुमार सचिव, योगेश प्रसाद उपाध्यक्ष, सोनिका सहसचिव, गौतम चैहान कोषाध्यक्ष, अभिषेक विवि प्रतिनिधि व रोशनी छात्रा प्रतिनिधि चुनी गई। प्राचार्य डा. गणेश रतूड़ी एवं चुनाव अधिकारी डा. यमुना प्रसाद रतूड़ी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।

पीजी कॉलेज नई टिहरी के छात्र संघ चुनाव में सभी पदों पर सत्यमेव जयते छात्र संगठन के प्रत्याशियों ने जीत का परचम लहराया है। अभाविप और एनएसयूआई के प्रत्याशरीयों को मुंह की खानी पड़ी। चुनाव अधिकारी डा. विजय सिंह नेगी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर सत्यमेव जयते के जयदीप रावत 178 मतों से विजयी रहे। उपाध्यक्ष पद पर मानसी नेगी ने कृष्णा को 113 मतों से हराया।

ऋषिकेश के ऑटोनॉमस पीजी कॉलेज में एनएसयूआई के प्रत्याशी अरविंद सिंह पंवार ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है। उनके और एबीवीपी प्रत्याशी के वोटों में मजह 13 वोटों का अंतर है। जिस कारण यहां एबीवीपी ने द्वारा रिकाउंटिंग की मांग करने पर फिर से मतगणना की गई।

सभी सीटों पर एबीवीपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गये

नैनीताल जिले के बेतालघाट महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर एबीवीपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गये। सभी प्रत्याशियों को चुनाव प्रभारी तरुण कुमार ने शपथ दिलाई। एबीवीपी की जीत पर बेतालघाट में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने विजय जुलूस निकाला।

वहीं इस बीच गोपश्वर कैंपस में छात्र गुटों के बीच बवाल हो गया। जानकारी के मुताबिक एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के जुलूस में शामिल एक छात्र नेता पर सीओ मिथलेश कुमार ने डंडा मार दिया। जिससे वह घायल हो गया। गुस्साए कार्यकर्ता कैंपस गेट पर सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

छात्र का नाम सुमित असवाल बताया जा रहा है। बाद में गुस्साए छात्रों को शांत कराया गया। डीएसबी परिसर नैनीताल में पुलिस ने बीकॉम प्रथम सेमेस्टर के तीन छात्रों को शराब पीते हुए पकड़ा। हल्द्वानी के एमबी कॉलेज में फर्जी आई कार्ड पकड़े गए। ये आई कार्ड बीकॉम विभाग के बनाए गए हैं।

जरा इसे भी पढ़ें :