जेल से भागे सभी आठ आतंकी ढेर , कांग्रेस व आप ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल

भोपाल । भोपाल सेन्ट्रल जेल से भागे सभी आठ आतंकियों को मार गिराया गया हैं। भोपाल पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए भोपाल के पास अचारपुरा गांव में बरखेड़ा पठार इलाके के पास इन आठों आतंकवादियों को मार गिराया हैं। बताया जा रहा है कि भोपाल पुलिस क्राइम ब्रांच और एसटीएफ के 11 जांबाजों ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया हैं। पुलिस और आतंकियों के बीच जेल से करीब 10 किलोमीटर दूर एक ग्रामीण इलाके में यह मुठभेड़ हुई हैं।
भोपाल सेन्ट्रल जेल से भागे सिमी के आठ आतंकवादी को भोपाल के पास अचारपुरा गांव में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया हैं। आठों आतंकी यहां से भागने की कोशिश में जुटे थे। सुबह के समय एक ग्रामीण ने इन आठों आतंकियों को साथ देखा तो उसे शक हुआ और उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। जैसे ही आतंकियों को पुलिस के पहुंचने की सूचना मिली उन्होंने पुलिस पर पत्थबाजी करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फायरिंग की जिसमें आठों आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने आठों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए हैं। आईजी योगेश चैधरी ने कहा कि आठों आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया था। आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाय पुलिस पर पफायरिंग कर दी। आईजी ने बताया कि जवाबी पफायरिंग में सभी आठ आतंकी मारे गए हैं। हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो सका है कि आतंकियों को हथियार कहां से उपलब्ध हुए।

कांग्रेस व आप ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने इस घटनाक्रम पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘अच्छा हुआ, आतंकी मारे गए। लेकिन 8 आतंकियों का एक साथ भागना, फिर कुछ घंटों बाद एक साथ एनकाउंटर में मारे जाना। सरकार के पास “व्यापम” फार्मूला भी था।’
वहीँ कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस घटना को साजिश बताया और मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने शक जताया कि आतंकियों को किसी योजना के तहत जेल से भगाया गया।  कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भी कहा की चूंकि अब सारे आतंकी मारे जा चुके हैं व अब हमें कोई जानकारी नहीं मिल सकती, इसलिए इस की जुडिशल जांच होनी चाहिए कि वे भागे कैसे ?
आसपास के क्षेत्र में सर्च आॅपरेशन जारी
आतंकियों का एनकाउंटर करने के बाद पुलिस का आसपास के क्षेत्रों में सर्च आॅपरेशन जारी हैं। पुलिस को आशंका हैं कि आतंकियों को रिसीव करने के लिए कोई वहां आ सकता हैं। या पिफर कोई ओर सबूत आतंकियों के खिलाफ मिल सकते हैं।
देर रात भागे थे आतंकवादी
रविवार- सोमवार की दरमियानी रात भोपाल के सेन्ट्रल जेल से सिमी के आठ आतंकवादी जेल के प्रधान आरक्षक की हत्या कर फरार हो गए थे। तभी से प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया गया था। सरकार ने इन सभी पफरार आतंकियों पर पांच पांच लाख रूपए का इनाम घोषित किया था। जेल अधीक्षक सहित चार जेल अधिकारियों पर निलंबन की गाज गिरी थी।