बेटा न होने पर मां को मार डाला

गुमला । घाघरा थाना के कुगांव में बिगनी उराईन (30) की हत्या उसके पति जुगेश उरांव ने बेटा नहीं होने के आरोप में कर दी। जुगेश उरांव ने पहले तो बिगनी को लात-घूसों से पीट-पीटकर मार डाला। इसके बाद पूरी रात बिगनी के शव को घसीटता रहा। ग्रामीणों ने शनिवार सुबह हत्या की सूचना घाघरा थाना को दी। पुलिस ने महिला का शव और आरोपी दोनों हिरासत में लिया है।
ग्रामीणों ने बताया कि बिगनी की चार बेटी है। चार माह पूर्व ही उसने एक बेटी को जन्म दिया था। उसका पति बेटा नहीं होने से नाराज होकर बिगनी के साथ पिछले कई वर्षों से मारपीट करता रहता था। इस दौरान शुक्रवार रात वह नशे की हालत में घर आया और बिगनी के साथ गाली-गलौज करने के बाद मारपीट शुरु कर दी। बीच बचाव करने के लिए ग्रामीण जब वहां पहुंचे, तो ग्रामीणों को उसने आपसी मामला कह कर भगा दिया। जिसके बाद जुगेश ने पत्नी की हत्या कर दी।
बिगनी की सास फूलमनी देवी ने बताया कि बिगनी के पांच बच्चे हैं। सभी की उम्र 8 वर्ष से कम है। जुगेश अक्सर पत्नी के साथ मारपीट करता था, लेकिन वह उसकी हत्या कर देगा इसका अंदाजा हम लोगों को नहीं था। थाना प्रभारी राजेंद्र रजक ने बताया कि हत्या के आरोपी जुगेश को हिरासत में ले लिया गया है।