नोटबंदी : क्या होगा कैशलेस जनता का

Cashless public

मुंबई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पांच सौ व एक हजार रूपए के नोटों को चलन से बाहर किए जाने के बाद उपजी स्थिति पर टिप्पणी करते हुए भाजपा के सहयोगी दल शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कैशलेस जनता (Cashless public) का क्या होगा?

गौरतलब है कि पिछले 8 नवम्बर की मध्यरात्रि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच सौ व हजार के नोट को चलन से बाहर करने का आदेश दे दिया।

उसके बाद से लोग अपनी नोटों को बदलवाने के लिए कतार में लगातार खड़े रहे, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सामना के संपादकीय में लिखा है कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय पर सजा भुगत रही है।

मोदी पर टिप्पणी करते हुए ठाकरे ने कहा है कि सामान्यजन को आजीवन सजा क्यों नहीं दे देते? कतार में लगकर किसान देशभक्त बनेंगे। इसके साथ ही ठाकरे ने यह भी कहा कि आपकी अर्थव्यवस्था भविष्य में जब कैशलेस होगी तब, आज आम जनता कैशलेस हुई है, उसका क्या?

यहां उल्लेखनीय तथ्य यह है कि जहां विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने में लगा हुआ है, वहीं भाजपा की सहयोगी शिवसेना भी विपक्ष की भूमिका में लगातार नजर आ रही है।