जल्द आ रहा है 9 कैमरो वाला स्मार्टफोन

Smartphone with 9 cameras
Smartphone with 9 cameras

अमेरिका की एक कैमरा निर्माता और डिजिटल फोटोग्राफी की कंपनी ‘लाइट’ ने मिलकर ऐसा स्मार्टफोन बनाने का फैसला किया है, जिसमें 9 कैमरे होंगे ( Smartphone with 9 cameras )। जिससे कम से कम 5 या 9 कैमरों को फोटो खींचने और वीडियो बनाने के लिए उपयोग किया जा सकेगा।

कंपनी के मुताबिक यह 64 मेगापिक्सल तक अच्छी तस्वीरें लेने की क्षमता रखेगा। इसकी खास बात यह है कि यह होगी की कम रोशनी में भी बेहतरीन परिणाम देगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में कई स्मार्ट फीचर्स भी उपलब्ध हैं।

हालंकि आधुनिक कैमरो के वजह से इस फोन की कीमत ज्यादा होने की संभावना है। विशेषज्ञों के मुताबिक, फिलहाल यह फोन प्रारंभिक चरणों में है। इसको लॉन्च करने में काफी समय लगेगा, अभी तक इसके बारे में कोई अंतिम घोषणा नहीं की गई है।

हालंकि कम्पनी की कोशिश है कि इस साल के अंत तक इसे बाजार में पेश कर दिया जाये। हाल ही में इस कम्पनी ने 16 कैमरो वाला एक डिजिटल कैमरा ‘एल 16 हीरो’ पेश किया है जिसकी कीमत 1950 डाॅलर यानी लगभग 1 लाख 33 हजार रूपये है।

यह कैमरा 16 आयताकार कैमरों की मदद से 54 मेगापिक्सेल जितनी विस्तृत फोटो खींच सकता है, लेकिन भविष्य में, यह स्मार्टफोन इसके मुकाबले में कहीं ज्यादा बेहतर तस्वीर खींचने में सक्षम होगा।

जरा इसे भी पढ़ें :