सिसोदिया से हुई पूछताछ, मोदी सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने शुक्रवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में कथित भर्ती घोटाला मामले में तीन घंटे तक पूछताछ की। एसीबी ने उन्हें अक्टूबर के पहले सप्ताह में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था।
श्री सिसोदिया ने सचिवालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में इस पूछताछ पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी सरकारी एजेंसियां आम आदमी पार्टी की सरकार को निशाना बनाकर दिल्लीवासियों के कल्याणार्थ काम करने नहीं दे रहीं। उन्होंने कहा, हम दिल्ली के लोगों के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग इसे स्वीकार नहीं कर पा रहे। यही कारण है कि वे हमारे खिलाफ एसीबी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रहे हैं।
सिसोदिया ने कहा कि तीन घंटे की एसीबी की पूछताछ का निष्कर्ष यही है कि दिल्ली सरकार जितनी तेजी से लोगों के काम कर रही है उसे रोका जाए। पिछले डेढ साल से दिल्ली सरकार ने जितनी तेजी से और जितने काम कर दिए हैं उतने पिछले 20 साल में किसी सरकार ने नहीं किए। उन्होंने कहा कि एसीबी की सारी पूछताछ मेरे एक नोट पर आधारित थी, जिसमें मैंने कहा है कि दिल्ली महिला आयोग एक्ट 1994 और इसके नियमों के अनुसार डीसीडब्ल्यू में प्रशासानिक और वित्तीय अधिकार आयोग की सदस्य सचिव के पास हैं। यह महज कानून को स्पष्ट करता हुआ एक नोट है। इसी नोट को लेकर तीन घंटे की पूछताछ हुई। महज एक स्पष्टीकरण नोट लिखने से में कैसे अपराधी हो गया। इसका कोई जवाब उनके पास नहीं है।