शराब की खेप के साथ थानेदार गिरफ्तार, निलंबन के साथ जांच शुरू

police

अल्मोड़ा । अल्मोड़ा जनपद के एक थानेदार को कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह काम करने महंगा पड़ गया। उसके वाहन से शराब की बरामदगी होने के आरोप में उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी थानेदार के साथ कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। सल्ट विधानसभा क्षेत्र में हुई इस घटना के बाद डीजीपी ने पुलिस व अन्य सरकारी वाहनों की भी सघन तलाशी लेने के निर्देश दिए हैं। मामला रविवार दोपहर का है। अल्मोड़ा के थाना  थाना सल्ट में थानाध्यक्ष के पद पर नियुक्त उपनिरीक्षक अम्बीराम सरकारी वाहन यूके 01जीए 0056 में 12 बोतल अवैध शराब और कुछ राजनैतिक दल के नेताओं के साथ जा रहे थे। गैराज के समीप  दूसरे राजनैतिक दल के कार्यकर्ताओं द्वारा जब वाहन को रोका गया तो वाहन में शराब की बोतले बरामद हुई।

दूसरे दल के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अल्मोड़ा को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर फलाईंग स्कवाड द्वारा मौके पर पहुचकर कार्यवाही की गई और वीडियोग्रापफी करते हुए वाहन में शराब होने की पुष्टि की गयी। साथ ही बरामद बोतलों को सीज कर फर्द तैयार की गयी। इस सम्बन्ध में थाना सल्ट में जगराम गौतम प्रभारी उड़न दस्ता द्वारा अभियोग पंजीकृत कराया गया है। पुलिस महानिरीक्षक, दीपम सेठ, अपराध एवं कानून व्यवस्था/राज्य पुलिस नोडल अधिकारी (निर्वाचन) ने बताया कि उक्त घटना को अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए थाना सल्ट पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। पुलिस से मिली जानकरी के अनुसार वाहन में उपनिरीक्षक अम्बीराम,

चालक दीपक गोस्वामी, महिला पीआरडी रजिया बेगम और काग्रेस कार्यकर्ता मनमोहन सिंह बंगारी पूर्व प्रधान,गौरव सिंह बिष्ट मौजूद थे। साथ ही पुलिस ने बताया कि थानाध्यक्ष अम्बीराम को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा निलम्बित कर विभागीय कार्यवाही प्रारम्भ की गयी है। जिसकी जाॅच क्षेत्राधिकारी भिक्यासैण द्वारा की जा रही है। उन्होंने बताया कि उक्त घटना के परिपेक्ष्य में पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा आज से मतदान तक सभी अन्तर्जन्पदीय, अन्तर्राज्यीय चेकपोस्टो/बैरियरों पर राजकीय व पुलिस के सभी वाहनों की सघनता से चेकिंग करने के निर्देश दिये गये है, साथ ही चेतावनी दी है कि यदि निर्वाचन के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का इस प्रकार का कोई दृष्टांत सामने आया तो उसके विरुद्ध भी इसी प्रकार कड़ी कार्यवाही की जायेगी।