शिवसेना उप्र व गोवा में लड़ेगी विधानसभा चुनाव, दिया संकेत

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के साथ केन्द्र और महाराष्ट्र में सत्ता के भागीदार शिवसेना उत्तर प्रदेश और गोवा विधान सभा  के अगले वर्ष होने वाले चुनाव में उतर सकती है तथा इसके लिए पार्टी अघ्यक्ष उद्धव ठाकरे जल्दी ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दौरा कर वहां सियासी जमीन तलाशेगें।
पार्टी का काम काज देख रहे राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने हालांकि श्री ठाकरे की वाराणरी यात्रा का उद्देश्य गंगा आरती करना बताया है पर यह भी स्वीकार किया है कि उत्तर प्रदेश की सभी प्रमुख पार्टियां भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस उनकी पार्टी के सम्पर्क में हैं।
पार्टी सूत्रों का कहना है कि शिवसेना उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से लगभग 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।
श्री राउत का कहना है कि शिवसेना अपना विस्तार देश के अन्य राज्यों मे भी करना चाहती है और इसीलिए गोवा विधान सभा चुनाव लड़ने को इच्छुक है।
इस संदर्भ में उनकी पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से नाता तोड़ चुके नेता सुभाष विलिगंकर से भी बात करेगी जिन्होंने अपनी पार्टी गोवा सुरक्षा मंच बनाई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार शिवसेना वहां 40 में से लगभग 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि शिवसेना दिल्ली नगर निगम चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी जिसपर वर्तमान में भाजपा का कब्जा है।