शाहीन नाज ने फिर किया उत्तराखणड का नाम रोशन

Shaheen Naaz wins silver medal

Shaheen Naaz wins silver medal

देहरादून। Shaheen Naaz wins silver medal शाहीन नाज ने मनीपुर में हुई 41वीं मास्टर चेंपियनशिप 9 से 14 फरवरी 2020 में डिस्कस थ्रो में चांदी व भाला फेंकने में सिल्वर पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया।

आपको याद करावा दें कि शाहीन नाज ने बीते साल जुलाई के माह में यूरोपियन मास्टर गेम्स में उत्तराखण्ड की शाहीन नाज ऐथेलेटिक्स में भारतीय टीम का प्रतिनिधिव किया व कनाडा अपनी जगह पक्की भी की। 

Shaheen Naaz wins silver medal
शाहीन नाज को सम्मानित करते हुए।

टूरीन ईटली में 26 जुलाई से 14 अगस्त तक यूरोपियन मास्टर गेम्स का आयोजन हुआ था। इसमें 35$ आयु वर्ग में खेलने वाली भारतीय एथलेटिक्स टीम में उत्तराखण्ड की एकमात्र खिलाडी शाहीन नाज को शामिल किया गया था।

साल 2018 में मलेशिया में हुई 32वीं मलेशियन इंटरनेशनल ओपन मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत कर भारत का नाम रोशन किया|

दो साल पहले ही शार्टपुट व डिसकस थ्रो फैंकना शुरू किया

वहीं नेशनल लेवल की चैंपियनशिप में आंध्र प्रदेश के घंतूर प्रांत में हुई चैंपियनशिप व देहरादून में हुई नेशनल गेम्स में दोनो ही शोर्टपुट व डिसकस थ्रो में गोल्ड जीता व उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया।

शाहीन नाज स्कूल के दिनो से ही नेशनल हैंड बाॅल की खिलाडी रहीं है व दो साल पहले ही इन्होनें शार्टपुट व डिसकस थ्रो फैंकना शुरू किया है। शाहीन स्पोर्टस परिवास से ही संबंध रखती है ,इनके पति हाॅकी के नेशनल खिलाडी हैं|

ओएनजीसी में कार्यरत हैं। स्पोर्टस परिवार से होने की वजह से ही शाहीन नाज हर बार अपनीे खेल में अच्छा हुनर दिखा कर कई पदक जीतती आ रही हैं। मणिपुर में हुई चैंपियनशिप में मेडल जीत कर जुलाई 2020 में कनाडा में होने जा रही वर्ड कप चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की की व जुलाई माह में शाहीन देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

जरा इसे भी पढ़ें

भर्तियों व ठेकों की निविदाओं में खेला जाता है बड़ा खेल
उत्तराखण्ड की रेल परियोजनाओं के लिए बजट की कमी नहीं होगी
हर एक व्यक्ति की पहचान उसके गांव से होती है