ट्रैफिक पुलिस के दो दरोगा समेत सात कर्मी निलंबित

Seven policemen suspended including two inspectors

Seven policemen suspended including two inspectors

देहरादून। Seven policemen suspended including two inspectors देहरादून में यातायात ड्यूटी से नदारद मिले ट्रैफिक पुलिस के दो दरोगा समेत सात कर्मचारियों को यातायात निदेशक केवल खुराना ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। ये सभी शहर के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में तैनात थे और वहां जाम की स्थिति बनी हुई थी।

निदेशक ने इस मामले में यातायात एसपी से पांच दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है। शहर में इस समय जगह-जगह निर्माण कार्य चल रहे हैं। लिहाजा, महत्वपूर्ण स्थानों पर भीड़ होने के चलते जाम की स्थिति बन जाती है।

बावजूद इसके कुछ पुलिसकर्मी ड्यूटी में लापरवाही कर रहे हैं। यातायात निदेशक ने बुधवार शाम शहर के विभिन्न स्थानों का सीसीटीवी कैमरों से और स्थलीय निरीक्षण भी किया।

निरीक्षण में पाया गया कि इन स्थानों तैनात यातायात पुलिसकर्मी कहीं और खड़े हुए थे। स्थिति वहां और भी दूभर हो गई जहां ट्रैफिक सिग्नल नहीं थे। सारी बातों को भूलाकर कई पुलिसकर्मी तो बूथ में आराम फरमाते मिले।

जबकि, कुछ का तो अता पता ही नहीं था। सात महत्वपूर्ण स्थानों पर इस तरह का रवैया देखते हुए निदेशक ने सातों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

निलंबित पुलिसकर्मियों में आराघर टी जंक्शन से फव्वारा चौक तक- दारोगा अनूप सिंह, रिस्पना से विधानसभा- दारोगा द्वारिका प्रसाद, प्रिंस चौक से दून चौक तक-हेड कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह, सीएम आवास गेट कांस्टेबल राजपाल, लॉर्ड वेंकटेश कट-कांस्टेबल भरत सिंह, ओरिएंट चौक-कांस्टेबल रणदीप कुमार व आईजी कट कांस्टेबल त्रिलोक शामिल हैं।

जरा इसे भी पढ़े

प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार
ट्रक खाई में गिरा, एक की मौत, दो लोग घायल
क्षेत्रीय संसाधनों का प्रयोग कर विकास को गति देने का काम किया जा रहा : सीएम