प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

Police revealed property dealer murder
प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड का खुलासा करते एसएसपी।

Police revealed property dealer murder

देहरादून। Police revealed property dealer murder राजधानी देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र के माता मंदिर रोड अजबपुर में बुधवार रात हुए प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड का गुरुवार को पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस और एसओजी की टीम ने 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या से जुड़े कई राज खोले हैं।

पुलिस के अनुसार, प्रॉपर्टी डीलर राजू बॉक्सर की हत्या का ताना-बाना उसी के पार्टनर ने साथियों के साथ बुना था। पुलिस ने मास्टर माइंड समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी कार्यालय में गुरुवार को पत्रकार वार्ता में एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 27 जनवरी की रात सवा दस बजे माता मंदिर रोड अजबपुर में राजू बॉक्सर उर्फ राजेंद्र पुंडीर निवासी नेशविला रोड की स्कूटर सवार दो युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

शुरुआती जांच में गोली चलाने वाले युवक की पहचान विनय कांबोज के रूप में हुई। मामले में राजू की पत्नी अर्चना पुंडीर की तहरीर पर अनिकेत और विनय कांबोज पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

जांच में सामने आया कि राजू और शावेज खान पुत्र इनायतुल्ला खान निवासी अजबपुर पार्टनरशिप में प्रॉपर्टी का काम करते थे। पिछले कुछ दिनों से राजू और शावेज के बीच प्रॉपर्टी को लेकर विवाद की बात सामने आई। पता चला कि विनय कांबोज की शावेज के साथ जान-पहचान है।

शावेज ने संलिप्तता स्वीकार कर खुद को मास्टरमाइंड बताया

शावेज को बाईपास चौकी के पास से हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में शावेज ने संलिप्तता स्वीकार कर खुद को मास्टरमाइंड बताया।

एसएसपी के अनुसार, शावेज ने अपने साथी विनय कांबोज पुत्र सुशील निवासी औरंगाबाद शेरपुर थाना बिहारीगढ़ सहारनपुर, अनिकेत पुत्र संजय काम्बोज निवासी बेहट सहारनपुर और फरीद खान पुत्र कासिम निवासी मोथरोवाला के साथ राजू बॉक्सर की हत्या का प्लान बनाया।

27 जनवरी की रात को राजू अजबपुर स्थित शावेज के प्लॉट पर पहुंचा, जिसकी सूचना शावेज ने विनय और अनिकेत को दी। सूचना पर स्कूटर से पहुंचे अनिकेत और विनय ने राजू की गोली मारकर हत्या कर दी और वहां से भाग गए।

एसएसपी ने बताया कि हत्या की साजिश में शामिल फरीद के घर में दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शावेज को भी गिरफ्तारी कर लिया। इसके बाद से पुलिस टीम अनिकेत और विनय की तलाश तेजी की।

गुरुवार को एसपी सिटी सरिता डोबाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अनिकेत और विनय को आईएसबीटी चैक के समीप से गिरफ्तार किया गया। दोनों देहरादून से भागने की फिराक में थे। उनके पास से घटना में प्रयुक्त दो पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

जरा इसे भी पढ़े

सल्ट में बनेगा स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना स्मारक : मुख्यमंत्री
कोहिनूर आर्ट ज्वेलर्स ने गणतंत्र दिवस पर कोरोना वारिर्यस को किया सम्मानित
मदरसों में फहराया गया राष्ट्रध्वज