एसडीआरएफ एप्प ‘मेरी यात्रा’ लांच

SDRF app Meri Yatra launched
‘मेरी यात्रा’ एप्प लांच करते मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र त्रिवेन्द्र सिंह रावत।

SDRF app Meri Yatra launched

देहरादून। SDRF app Meri Yatra launched मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को आपदा प्रबंधन विभाग के सौजन्य से एसडीआरएफ द्वारा निर्मित एप्प ‘मेरी यात्रा’ का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि एसडीआरएफ द्वारा आपदा प्रबंधन एवं यात्रियों की सुविधा की दृष्टि से उत्कृष्ट एप्प बनाया गया है।

आज के आईटी युग में लोगों को ऑनलाइन सम्पूर्ण जानकारी की मांग होती है। उन्होंने कहा कि इस एप्प में उत्तराखण्ड के विशिष्ट स्थानों के बारे में भी जानकारी दी जाय।

उन्होंने कहा कि यह एप उत्तराखण्ड में पर्यटन क्षेत्रों की जानकारी एवं आपदा प्रबंधन से संबंधित जानकारियों का अपडेट मिलेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र (CM trivendra singh rawat) ने कहा कि इस एप्प के माध्यम से जिस स्थान एवं क्षेत्र के चित्रों को दर्शाया जा रहा है, उस स्थान एवं क्षेत्र का पूरा विवरण दिया जाय।

यात्रियों को सूचनाएं एवं सुविधाएं एक साथ उपलब्ध कराने का प्रयास

जो प्रमुख मंदिर एवं विशिष्ट चीजें सिर्फ उत्तराखण्ड में हैं, उनको भी इस एप्प में शामिल किया जाए। कमांडेंट एसडीआरएफ सुश्री तृप्ति भट्ट ( Commandant SDRF Ms. Trupti Bhatt ) ने कहा कि इस एप्प में यात्रियों को सूचनाएं एवं सुविधाएं एक साथ उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है।

एप्प के माध्यम से यात्रियों को अपने निकटवर्ती क्षेत्रों में होम स्टे, प्रमुख स्थलों, आपातकालीन नम्बर, अतिथि गृह, प्रमुख पर्यटक एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थलों की जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि इस एप्प में कई और फीचर जोड़े जायेंगे। जिससे यात्रियों के लिए और सुगमता हो।

इस अवसर पर विधायक व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर भगत, आईजी संजय गुंज्याल, एसडीआरएफ से इंस्पेक्टर जगदीश चन्द्र पंत, सब इंस्पेक्टर प्रवीण आलोक, कांस्टेबल विनीत कुमार आदि उपस्थित रहे।  

जरा इसे भी पढ़ें

वन वे ट्रैफिक प्लान का रहा मिलाजुला असर
गणतंत्र दिवस पर 10 वर्षीय राखी को मिलेगा मार्कण्डेय पुरस्कार
करोड़ों की घटिया साइकिल व अन्य सामान की उच्चस्तरीय जांच हो