मुख्यमंत्री अखिलेश ने समाजवादी एम्बुलेन्स रवाना की

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की समाजवादी एम्बुलेन्स सेवा के तहत समाजवादी एम्बुलेन्स सेवा 108 और 102 को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने आवास पर हरी झण्डी दिखाया कर रवाना किया।
समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश की सरकार में शुरू हुई समाजवादी एम्बुलेन्स सेवा में नये आयाम जोड़ते हुये मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एम्बुलेन्सों को रवाना किया। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने समाजवादी एम्बुलेन्स सेवा के एप को भी लान्च किया।
कार्यक्रम में 102 और 108 समाजवादी एम्बुलेन्स सेवा के नवीन कर्मचारी युवतियों से मुलाकात भी मुख्यमंत्री ने की और उन्हें सेवा के कार्य को करते हुये हिम्मत और साहस रखने के लिये कहा। वहीं मुख्यमंत्री ने कर्मचारी युवतियों से काम की उम्मीद जाते हुये अच्छा प्रदर्शन करने की बात कही।
कार्यक्रम के दौरान ही मुख्यमंत्री अखिलेश ने जावेद अख्तर के पिता निसार अख्तर के जीवनी पर तैयार हुई पुस्तक जां निसार अख्तर का विमोचन किया। पुस्तक की प्रतियों को लेते हुये उसे पढ़ने का वायदा करते हुये उन्होंने निसार अख्तर के जीवन को विभूति का जीवन कहा।
बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के सेवा कार्याे के लिये 108 और 102 एम्बुलेन्सों का अहम योगदान माना जा रहा है। यूपी में 108 एम्बुलेंस सेवा (समाजवादी स्वास्थ्य सेवा) 14 सितंबर 2012 को शुरू हुई और 102 एम्बुलेंस सेवा (नेशनल एम्बुलेंस सर्विस) की शुरुआत 17 जनवरी 2014 को हुई थी।