त्वचा से संबंधित है परेशानियां तो चावल का आटा करे प्रयोग होगा फायदा

Rice flour

त्वचा से जुड़ी कुछ ऐसी कठनाईया हैं जो हम अपने घर के किचन मे मौजूद समान से दूर कर सकते है। जिसका उपयोग सही ढंग से करना आना चाहिए। तो हम आपको बताते है कि चावल का आटा से भी हम अपने त्वचा से सम्बंधित परेशानियां को दूर कर सकते है।

Rice flour
1-चावल का आटा एक अच्छा एंटी-एजिंग मास्क हैं अगर हम इसमें अण्डे को फेट ले और इसका मिश्रण बनाकर 1 या 2 बूंद ग्लासरीन मिला ले एंव त्वचा पर लगाकर इसे सूखने दे फिर त्वचा को गुनगुने पानी से धोले।
2-दो चम्मच चावल के आटे में आधे पके हुए केले को या उसमें एक चम्मच मलाई को खूब अच्छी तरह से मिला ले। अगर आप चाहे तो इसमें 1 चम्मच बदाम के तेल भी मिला सकते हैं और इस पेस्ट को आंख के नीचे लगाने से काले रंग दूर हो जाएंगे।
3-चावल के आटे से आपके टैनिंग को दूर करने में मदद करता है। एक चम्मच चावल के आटे में नींबू का जूस फेटकर एक पेस्ट बना लिजिये और इसे त्वचा पर लगा ले एवं इसे कुछ देर तक सूखने दे फिर इसे हल्के गुनगुने पानी से धोले।
4- चावल के आटे में 1 चम्मच शहद एवं एलोवेरा जेल मिलाकर एक पेस्ट बना ले, इस पेस्ट को मुंहासे वाले जगह पर लगा दे, ऐसे करने से कुछ दिनो में कील-मुंहासे की परेशानियां दूर हो जायेगी।