रेरा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में तेजी लाई जाए

Rera Registration Process
Rera Registration Process

देहरादून। Rera Registration Process प्रदेश के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने विधान सभा सभाकक्ष में नगर विकास विभाग की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि रेरा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में तेजी लाई जाए, अधिक से अधिक लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जाए एवं आॅनलाइन व्यवस्था को दुरूस्त किया जाए। इस सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के शिकायत निस्तारण में तेजी लाई जाए।

मैट्रो मोबिलिटी प्लान के सम्बन्ध में जानकारी ली। पर्यटन के दृष्टिगत हरिद्वार, ऋषिकेश में गंगा के समीप रोपवे चलाया जायेगा। हरिद्वार-ऋषिकेश में गंगा के समीप रोपवे की फिजीबिलिटी के सम्बन्ध में अध्ययन कर फरवरी अन्त तक डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया गया।

Rera Registration Process
शहरी विकास मंत्री नगर विकास विभाग की बैठक लेते हुए।

हरिद्वार- नेपाली फार्म-ऋषिकेश-देहरादून के बीच पीआरटी, एलआरटी को भी चलाया जायेगा। इस सम्बन्ध में दो अन्य विशेषज्ञ मैट्रो परियोजना में तैनात कर दिये गये हैं। इसके अतिरिक्त एयरपोर्ट से मसूरी को जोड़ने वाले रोपवे के लिए एयपोर्ट से पुरूकुल के बीच अध्ययन करने का निर्देश दिया गया।

एलआरटी, पीआरटी के लिए शीघ्र मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक होगी। अर्बन लैंड सीलिंग अधिनियम 1974 की खाली भूमि को राज्य के कब्जे में लेने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिये गये। इस सम्बन्ध में कुल 84 भूमि चिन्हीत थी। जिनमें से 33 का नाम राज्य सरकार में दर्ज कर लिया गया है।

इस भूमि का कस्टोडियन एमडीडीए है। बैठक में सचिव आवास नितेश झां, अपर आयुक्त आवास डाॅ0 अभिषेक त्रिपाठी एवं उडा विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े