प्रेमनगर में अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा , पुलिस का लाठी चार्ज

Removal of encroachment in Premnagar
अतिक्रमण हटाने के दौरान विरोध-प्रदर्शन करते व्यापारी।
Removal of encroachment in Premnagar

देहरादून। Removal of encroachment in Premnagar प्रेमनगर में अवैध दुकान ढहाने के दौरान हंगामा मच गया। अतिक्रमण ढहाने गई टीम भारी विरोध का सामना करना पड़ा। गुस्साए दुकानदार धरने पर बैठ गए। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

प्रेमनगर बाजार के अतिक्रमण पर शुक्रवार से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई। 15 मिनट की कार्रवाई में प्रेमनगर का अतिक्रमण मलबे में तब्दील हो गया। इस दौरान निशान से ज्यादा हिस्सा तोड़ने पर व्यापारियों ने एसडीएम से नोकझोंक भी की। इसके बाद वे धरने पर बैठ गए।

Premnagar-atikraman
प्रेमनगर में अतिक्रमण ध्वस्त करती टीम।

पुलिस ने पहले उन्हें समझाने का प्रयास किया, न मानने पर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। लाठीचार्ज के बाद भीड़ को वहां से हटाया गया। अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत टास्क फोर्स ने प्रेमनगर मुख्य बाजार से लेकर नंदा की चैकी तक 155 से ज्यादा बड़े अतिक्रमण चिह्नित किए हैं।

अतिक्रमण की जद में पांच से आठ मीटर तक दुकानें और मकान आने के चलते व्यापारियों और लोगों ने इसका विरोध भी किया। राजनीतिक मुद्दा बनने पर भाजपा के विधायक एकजुट होकर अतिक्रमण के विरोध में खड़े हो गए। इस बीच सरकार मलिन बस्तियों पर अध्यादेश तो लाई, लेकिन प्रेमनगर को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की।

जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन ने बताया कि शुक्रवार को सुबह सात बजे से यहां अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई थी।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा इसे भी पढ़ें :