उत्तराखंड को डिजिटल देवभूमि बनाएगी रिलायंस

Reliance will make digital devbhoomi to Uttarakhand
Reliance will make digital devbhoomi to Uttarakhand

देहरादून। उत्तराखंड में 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के बाद अब रिलायंस जियो अगले दो साल में उत्तराखंड के 2,385 से अधिक विद्यालयों को उच्च गति इंटरनेट से जोड़ेगा।

इसका उद्देश्य उत्तराखंड को डिजिटल देवभूमि बनाना है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने रविवार को यह बात कही।

अंबानी ने उत्तराखंड निवेशक शिखर सम्मलेन में कहा कि जियो पर्यावरण की रक्षा करने वाले उद्योगों और व्यवसायों को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि वह देवभूमि उत्तराखंड को डिजिटल देवभूमि में बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, जियो पर्यटन को बढ़ावा देगा।

Reliance will make digital devbhoomi to Uttarakhand
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए।

इसी के साथ स्वास्थ्यसेवा, शिक्षा और सरकारी सेवाओं की आपूर्ति में सुधार करेगा। इससे नागरिकों के जीवनस्तर में सुधार आएगा। जियो डिजिटल उत्तराखंड को लेकर प्रतिबद्ध है, जहां हर नागरिक के पास सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाली डिजिटल कनेक्टिविटी और सेवाएं होंगी।

अंबानी ने कहा, इन सभी से अतिरिक्त रोजगार सृजित करने में मदद मिलेगी और राज्य के नागरिकों के लिए आय के अधिक अवसर खुलेंगे। हमारी दो साल के अंदर 2,185 सरकारी विद्यालयों और 200 से अधिक सरकारी महाविद्यालयों को इंटरनेट से जोड़ने की योजना है।

कहा कि उनकी कंपनी राज्य में सबसे अधिक निवेश करने वालों में से एक है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है और बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर सृजित किए है।

जरा यह भी पढ़े