केन्द्रीय मंत्री ने किये बाबा केदारनाथ के दर्शन

Ravishankar prasad visit Baba Kedarnath Mandir
केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद।
Ravishankar prasad visit Baba Kedarnath Mandir

रुद्रप्रयाग। केन्द्रीय कानून एवं सूचना मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने मंगलवार को पत्नी माया के साथ बाबा केदारनाथ के दर्शन किये। केदारनाथ मंदिर के पीछे बने वीआईपी हेलीपैड पर लैंडिंग के बाद केन्द्रीय मंत्री आॅल ट्रेवल व्हैकल के जरिये मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले सरस्वती नदी पर मां गंगा के दर्शन किये।

इसके बाद केन्द्रीय मंत्री ने वीआईपी गेट के जरिये मंदिर में गये और 15 मिनट तक बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना की।  पूजा करने के बाद केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों को देखा और काफी प्रसन्नता जताई। उन्होंने तीर्थ पुरोहितों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। तीर्थ पुरोहितों ने केन्द्रीय मंत्री से वीआईपी दर्शन पर रोक लगाने की मांग की। साथ ही कहा कि केदारनाथ तक सड़क पहुंचने के बाद तीर्थयात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।

कहा कि यात्रा में इस बार काफी इजाफा हुआ है, जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और निम के प्रिंसिपल कर्नल कोठियाल को जाता है। केन्द्रीय मंत्री ने पुलिस जवानों की सराहना भी की। कहा कि विषम परिस्थितियों में पुलिस के जवान केदारनाथ में ड्यूटी दे रहे हैं। इस मौके पर सीओ अभय कुमार, एसआई विपिन चन्द्र पाठक, तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती, उमेश पोस्ती, कुबेरनाथ पोस्ती, विनोद शुक्ला, अरविंद सेमवाल सहित कई मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़ें :