10 मई को आंधी के से साथ बारिश की संभावना

Rain accompanied storm
Rain accompanied storm

देहरादून। Rain accompanied storm प्रदेश वासियों को जल्द ही चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में 10 मई को बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। जिससे तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 10 और 11 मई को राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के मैदानी जिलों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे रफ्तार से अंधड़ आ सकता है। इसके अलावा प्रदेश के कुछ पहाड़ी जनपदों में उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल और पिथौरागढ़ में भी हल्की ओलावृष्टि और बूंदाबांदी की संभावना है।

इसके अलावा 14 से 18 मई तक भी प्रदेश में मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ रहेगा। विक्रम सिंह ने कहा कि खासकर 15 और 16 मई को प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। वहीं, चारधाम यात्रा की अगर बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान चारधाम यात्रा पड़ाव में बारिश देखने को मिलेगी।

बदरीनाथ और केदारनाथ धाम समेत उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि चारों धामों में हल्की ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने यात्रा के दौरान यात्रियों को गर्म कपड़े साथ ले जाने की सलाह दी है।

जरा इसे भी पढ़ें