मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत तीन छात्राओं को चेक प्रदान किए

Provided checks to three girl students under CM Vatsalya Yojana
मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के चेक प्रदान करते सीएम।

Provided checks to three girl students under CM Vatsalya Yojana

देहरादून। Provided checks to three girl students under CM Vatsalya Yojana मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत मुख्यमंत्री आवास में महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून की तीन छात्राओं को चेक प्रदान किये। मुख्यमंत्री द्वारा कम्प्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग की तृतीय वर्ष की छात्रा गरिमा शर्मा को 01 लाख 70 हजार 950 रुपये का चेक प्रदान किया गया।

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा अलविना खानम को 56 हजार 100 रुपये का चेक प्रदान किया गया।
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा शिप्रा नेगी को 27 हजार 500 रुपये का चेक प्रदान किया गया।

मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत इन छात्राओं का 01 मार्च 2020 से 31 मार्च 2022 की अवधि का लिया गया शुल्क महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून द्वारा वापस किया गया है। भविष्य में भी संस्थान द्वारा इन छात्राओं से कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा 02 अगस्त 2021 को कोविड-19 में अपने अभिभावकों को खोने वाले बच्चों के लिए मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना शुरू की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को खोया, इस कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता, लेकिन सरकार का प्रयास है कि इन बच्चों की जो भी मदद हो सकती है, वह राज्य सरकार करेगी।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, निदेशक महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून प्रो. आर.पी.एस. गंगवार, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अंकुर दुम्का भी मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़े

देवस्थानम एक्ट के विरोध में मंत्रियों के आवास पर धरना-प्रदर्शन
अभिनेता साहिल खान ने किया ‘नासिर बेस्पोक’ शोरूम का उद्घाटन
मास्टर ट्रेनर्स महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की