भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर धरना जारी

Protest continues demanding CBI inquiry
धरना देते बेरोजगार।

Protest continues demanding CBI inquiry

देहरादून। Protest continues demanding CBI inquiry भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर बेरोजगार संघ का धरना आठवें दिन भी जारी रहा। उल्लेखनीय है कि 10 फरवरी को अपनी मांगों को लेकर बेरोजगार संघ के बैनर तले हजारों की संख्या में बेरोजगार युवक गांधी पार्क में एकत्रित हुए थे।

जहां पर उन्होंने गांधी पार्क के बाहर सडक के दोनों तरफ बैठकर जाम लगा दिया था। जिसके बाद बेरोजगार युवक घंटाघर चौक पर एकत्रित हुए जहां पर उन्होंने जाम लगा दिया। जिसके बाद जाम लगा रहे युवकों की राहगीरों से भी तीखी नोंक झोंक हुई।

इसी दौरान पुलिस ने जाम लगा रहे युवकों को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज कर दिया। लाठीचार्ज से गुस्साये युवकों ने पुलिस पर पत्थराव कर दिया जिससेे कई पुलिस कर्मचारी घायल हो गये।

पुलिस ने हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मौके से बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार, राम कंडवाल, संदीप, मुकेश सिह, अनिल कुमार, अमन चौहान, शुभम सिंह नेगी, लुसून टोडरिया, हरिओम भटट, मोहन कैथोला, रमेश तोमर, नितिन दत्त और अमित पंवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जिसके बाद बेरोजगार युवा पुलिस को चकमा देकर कचहरी परिसर स्थित शहीद स्थल पर पहुंच गये और वहां पर धरना शुरू कर दिया।

गत दिवस गिरफ्तार बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार सहित सभी 13 लोगों को न्यायालय ने सशर्त जमानत पर रिहा करने के आदेश कर दिये थे। आज धरने के आठवें दिन भी बेरोजगार युवकों का धरना जारी रहा है। उनका कहना था कि जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मांनती तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

जरा इसे भी पढ़े

भर्ती घोटालों के खिलाफ महारैली के समर्थन में यूकेडी कार्यकर्ताओं का उमड़ा हुजूम
भर्ती घोटालों ने बेरोजगार होनहार युवाओं को निराश किया : माहरा
भर्ती घोटालों के खिलाफ कांग्रेस ने दिया शहीद स्थल पर धरना