सिपाही को धक्का देकर कैदी फरार, पुलिस में मचा हड़कंप

Prisoner escaped by pushing police

Prisoner escaped by pushing police

हरिद्वार। Prisoner escaped by pushing police जिला कारागार से पेशी पर कोर्ट पहुंचा हत्या का एक मुलजिम सिपाही को धक्का देकर जंगल में फरार हो गया। रोशनाबाद कोर्ट परिसर में हुई इस घटना से पुलिस में हड़कंप मचा है।

पुलिस ने कैदी की तलाश में शाम तक राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के जंगल में कॉंबिंग की। पार्क की टीमों ने भी कैदी की खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया। 

पुलिस के मुताबिक श्यामपुर थानाक्षेत्र के गांव पीली पड़ाव में बीते 27 अगस्त को एक युवक ने मामूली बात पर पड़ोसी किशोर एकलव्य की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद लोगों ने आरोपित प्रवेज को मौके पर पकड़कर जमकर पिटाई की थी।

मामला अलग-अलग समुदाय से जुड़ा होने के चलते गांव में कई दिन तक तनाव भी बना रहा। बहरहाल पुलिस ने आरोपित प्रवेज पुत्र गुलाम रसूल निवासी पीली पड़ाव को जेल भेज दिया था। शनिवार को जेल से प्रवेज को पेशी पर रोशनाबाद कोर्ट लाया गया था।

सीजेएम कोर्ट से पेशी के बाद सिपाही जसवंत कैदी प्रवेज को सदर हवालात लेकर पहुंचा। गेट पर पहुंचते ही प्रवेज ने सिपाही को धक्का दिया और बगल से जंगल में भाग निकला।

राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क की दीवार फांदकर फरार

सिपाही ने शोर मचाया तो पुलिसकर्मियों ने उसका पीछा किया, लेकिन तब तक वह राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क की दीवार फांदकर फरार हो चुका था। पेशी के दौरान कैदी फरार होने से पुलिस में हड़कंप मच गया।

एएसपी सदर आयुष अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई और पुलिस टीमों को कॉबिंग में लगाया। पुलिस ने तत्काल ही पार्क के अधिकारियों से संपर्क साधा और कैदी तलाश करने के लिए कहा।

पुलिस और पार्क की टीमों ने शनिवार शाम तक कैदी की तलाश में पसीना बहाया, पर उसका कुछ पता नहीं चल सका। एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि कैदी की तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ सिडकुल थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया जा रहा है।

कोर्ट परिसर में पुलिस चौकी स्थित है। जिस जगह से कैदी सिपाही का हाथ छुड़ाकर भागा है, वहां से पुलिस चैकी बमुश्किल 50 मीटर दूर है। हो हल्ला होने के काफी देर बाद पुलिस चैकी के स्टाफ को घटना का पता चला।

कैदी के फरार होने के बाद एसएसपी कार्यालय ने तुरंत पुलिस लाइन से फोर्स भिजवाई। प्रतिसार निरीक्षक सहित कई दारोगा और सिपाहियों ने मौके पर पहुंचकर कैदी की तलाश की। कोर्ट परिसर में पुलिस चैकी और आस-पास पुलिसकर्मी मौजूद होने के बावजूद कैदी का फरार होना सवालिया निशान उठाता है।

भू-मफियाओं की दबंगता, मरपीट करके जमीन पर कर रहे कब्जा

जरा इसे भी पढ़ें

बिल्डरों और वन विभाग की मिलीभगत बिगाड़ रही मसूरी की प्राकृतिक फिजां
पत्नी ने की पति की निर्मम हत्या
भाजपा ने 90 कार्यकर्ताओं को किया पार्टी से निष्कासित