लापरवाही : खुले में फेंकी जा रही है पीपीई किट

PPE kit is being thrown in the open
श्मशान घाट पर छोड़ गएए पीपीई किट।

PPE kit is being thrown in the open

देहरादून। PPE kit is being thrown in the open राजधानी में जहां कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने लोगों को दहशत में डाल रखा है, वहीं रायपुर स्थित कोविड श्मशान घाट पर इस कदर लापरवाही बरती जा रही है कि इससे कोरेाना संक्रमण फैलने की और भी आशंका बढ़ रही है।

रायपुर में बनाये गये कोविड श्मशान घाट पर कोरोना संक्रमितों के शवों का दाह संस्कार किया जा रहा है। इन दिनों संक्रमितों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है और श्मशान घाट पर भी 20 से 30 संक्रमितों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

बीते रोज भी 32 शवों का अंतिम संस्कार रायपुर स्थित कोविड श्मशान घाट में किया गया। यहां पर आलम यह है कि शवों के साथ आने वाले लोग पीपीई किट पहन कर श्मशान घाट में आ रहे हैं और अंतिम संस्कार करने के बाद पीपीई किट उतार कर वहीं छोड़ कर चले जा रहे हैं।

शवों के साथ आने वाले परिजनों की इस लापरवाही के चलते श्मशान घाट में पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स आदि इधर उधर फैले हुए हैं। जिसके चलते संक्रमण फैलने की आशंका भी बढ़ रही है।

पीपीई किट को खुले में नहीं छोड़ने की अपील स्वास्थ्य विभाग से लेकर पुलिस प्रशसान भी करता रहता है इसके बावजूद लोग नहीं चेत रहे हैं। यहां तक कि प्रशासन द्वारा श्मशान घाट पर हिदायत और चेतावनी का बोर्ड भी लगाया हुआ है इसके बावजूद शवों के साथ आने वाले लोग पीपीई किट को खुले में छोड़ कर जा रहे हैं।

जरा इसे भी पढ़े

उत्तराखंड में 5084 नए कोरोना संक्रमित मिले, 81 मरीजों की मौत
उत्तराखंड की 10 पंचायतों को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार
सुमना हादसे में 391 लेबर सेना व आईटीबीपी कैंपो में सुरक्षित