बिजली झलक दिखाकर चला गया, बिल आया तीन करोड़ से पार

Bill

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के एक गांव में बिजली तो झलक दिखाकर चला गया, लेकिन बिल आया तीन करोड़ दस लाख रूपये का। जब ये बिल गरीब के घर पहुंचा तो उसके पैरो तलो से जमीन खिसक गई। इसके घर में सिर्फ तीन बल्ब एवं एक पंखा है। 4 साल पहले आए इस बिल को सुधारने के लिए बिजली विभाग के चक्कर काट रही है। रानी ने बताया कि साल 2011 में मीटर लगवाया था, इसके बाद 2 माह पहले 1 लाख का बिल आया।
रानी ने जब इसकी शिकायत की तो बिजली विभाग ने इस बात को टाल दिया, फिर साल 2014 में बिल बढ़कर करोड़ो रूपया का हो गया। रानी कहती हंै कि बिजली का कनेक्शन लेना हम पर भारी पड़ गया है, इतना पैसा हम कहा से लाएंगे? रानी के छोटे बेटे ने कहा की इस परेशानी को लेकर हम बिजली विभाग गये, और हमने कहा की इसका हल कौन निकालेगा? हम पिछले कई सालो से बिजली विभाग के चक्कर काटते-काटते थक चुके है, लेकिन विभाग अपनी गलती को तो मान रही है, पर इस में सुधार नही की जा रही है।
इस बात को बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर रविशंकर गुप्ता से पूछा गया तो उन्होने कहा कि रानी के घर में एक किलो वोल्ट का कनेक्शन था, पर गलती से एक हजार किलो वोल्ट लिख दिया हैं। मैने जल्द इस समस्या को हल करने का भरोसा देता हूं।