डीआईटी विश्वविद्यालय देहरादून में प्लेसमेंट उत्सव आयोजित

Placement festival organized at DIT University
प्लेसमेंट उत्सव के दौरान डीआईटी के अधिकारी।

Placement festival organized at DIT University

देहरादून। Placement festival organized at DIT University कन्फ्यूशियस ने एक बार कहा था, शिक्षा आत्मविश्वास पैदा करती है, आत्मविश्वास आशा पैदा करता है और आशा शांति पैदा करती है। शिक्षा स्वतंत्रता के सुनहरे दरवाजे को खोलने की कुंजी है।

डीआईटी विश्वविद्यालय न केवल कक्षा की शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करता है, बल्कि हम छात्रों को उनके समग्र विकास के लिए भी पोषित करते हैं। डीआईटी विश्वविद्यालय, देहरादून एक मजबूत उद्योग इंटरफेस और एक उत्कृष्ट प्लेसमेंट ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक प्रीमियम संस्थान है।

छात्रों के लिए सफल प्लेसमेंट सीजन के खुशी के अवसर का जश्न मनाने के लिए, डीआईटी विश्वविद्यालय के करियर सर्विसेज सेल ने 26-नवंबर-2021 को प्लेसमेंट उत्सव-2021-22 का आयोजन किया।

विपुल डावर, प्रमोटर और प्रबंध निदेशक, इंडजर्मन ब्रेक्स और अध्यक्ष सीआईआई उत्तराखंड चौप्टर, इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को सशक्त बनाने पर जोर दिया।

सुमनप्रीत निदेशक सीआईआई उत्तराखंड चौप्टर को सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था और अमित गोयल, वरिष्ठ प्रबंधक इंफोसिस को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। उन्होंने छात्रों को कॉरपोरेट्स में चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि डीआईटी और इंफोसिस ने एक दशक के लिए एक ठोस बंधन साझा किया था, और उन्होंने मिलकर उद्योग को कई आईटी पेशेवर दिए हैं।इस अवसर पर डीआईटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एन रविशंकर ने सभी छात्रों को हार्दिक बधाई दी।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि छात्रों को अपने करियर के निर्माण के लिए खुद को कैंपस प्लेसमेंट तक सीमित नहीं रखना चाहिए, बल्कि अपनी करियर की आकांक्षाओं को आकार देने के लिए अलग-अलग रास्ते तलाशने चाहिए।

राष्ट्र निर्माण में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने की भी सलाह दी

डॉ. मानिक कुमार – निदेशक स्टीम एंड क्वालिटी ने छात्रों को उनकी उपलब्धियों पर बधाई दी। उन्होंने युवाओं को अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाने और राष्ट्र निर्माण में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने की भी सलाह दी।

डॉ प्रियदर्शन पात्रा -प्रो कुलपति डीआईटी विश्वविद्यालय ने छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने और डिजिटलीकरण और स्वचालन के माध्यम से देश को बदलने के लिए प्रोत्साहित किया।

सौरव बडोनी (एसोसिएट डीन – करियर सर्विसेज, डीआईटी यूनिवर्सिटी) ने इस बात पर प्रकाश डाला कि चुनौतीपूर्ण बाजार स्थितियों में, डीआईटी यूनिवर्सिटी की प्लेसमेंट टीम ने एक सफल प्लेसमेंट सीजन सुनिश्चित करने के लिए बहुत मेहनत की।

अब तक, डीआईटी विश्वविद्यालय ने 2021-22 के इस शैक्षणिक सत्र में 180 प्लस़ कंपनियों के लिए सफलतापूर्वक कैंपस ड्राइव आयोजित की है। 187 विजिटिंग कंपनियों में से, 50 से अधिक कंपनियों ने आईएनआर 15 एलपीए से 35 एलपीए के बीच सीटीसी पेशकश की है। शैक्षणिक सत्र 2021- 22 के लिए औसत मुआवजा आईएनआर 7.6 एनपीए है।

कुछ प्रमुख भर्तीकर्ता अमेज़ॅन, कॉमवॉल्ट, अदिश, राष्ट्रीय उपकरण हैं , डेल टेक्नोलॉजीज, फोरकाइट्स, इंफॉर्मेटिका, ईवाई, पीडब्ल्यूसी, डेलॉइट, वॉलमार्ट लैब्स, मिंडा, डेंसो, एसएमएस ग्रुप, सीमेंट एस्कॉर्ट्स, प्रिज्म जॉनसन, महिंद्रा कॉमविवा, डीई शॉ, पोस्टमैन इंक, नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, एडोब, टेराडेटा , जेडएस एसोसिएट्स, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, वर्चुसा, कॉग्निजेंट, टीसीएस, इंफोसिस और कई अन्य।

डीआईटी विश्वविद्यालय इन चुनौतीपूर्ण समय में प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर भर्ती के समग्र अनुभव को बढ़ाने के लिए काइजेन को लागू कर रहा है। सभी अभियान वस्तुत आयोजित किए गए थे, और टीम ने छात्रों और भर्ती करने वालों दोनों के लिए परिणामों में सुधार लाने के लिए कड़ी मेहनत की है। इस शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कई कंपनियां अभी भी पाइपलाइन में हैं, और सीजन को एक मजबूत नोट पर समाप्त होना चाहिए।

जरा इसे भी पढ़े

आईएमएस यूनिसन विश्वविद्यालय का पांचवां दीक्षांत समारोह धूमधाम से मना
डीआईटी विश्वविद्यालय ने अपना वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित किया
यूपीईएस के पूर्व स्टूडेंट ने फूड स्टार्टअप लॉन्च किया